अच्छे संस्कार से ही मिलती है अच्छी शिक्षा -सांसद लल्लू सिंह

अच्छे संस्कार से ही मिलती है अच्छी शिक्षा -सांसद लल्लू सिंह

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर, अयोध्या।अच्छे संस्कार से ही अच्छी शिक्षा मिलती है विद्यालय के साथ-साथ परिवार के लोगों को भी बच्चों में अच्छा संस्कार भरना चाहिए। गरीब से गरीब व्यक्ति भी अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाना चाहते हैं अच्छी शिक्षा के लिए हमारी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। उपरोक्त बातें बाबा चतुरगिरि बाल विद्या मंदिर अमानीगंज के वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि सांसद लल्लू सिंह ने कही। विद्यालय के प्रबंधक राधा मोहन सिंह ने सांसद को स्मृति चिन्ह भेंट कर आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक अवनीश सिंह ने किया।
    वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन मां सरस्वती वंदना के साथ हुआ जिसके उपरांत विद्यालय के छात्रों ने अनेक  सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वार्षिकोत्सव के अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें पुरस्कृत भी किया। सांसद ने अच्छे अंको से उत्तीर्ण छात्रों को स्मृति चिन्ह भेंट किया और शिक्षकों को भी सम्मानित किया।
   सांसद ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि निकट भविष्य में बेसिक शिक्षा के विद्यालय अच्छी शिक्षा का केंद्र बनेंगे उनका कायाकल्प हो रहा है। बेसिक शिक्षा के उन्नयन से ही गांव का विकास होगा एक जनपद एक उत्पाद के अंतर्गत अयोध्या का गुड़ विदेशों में भेजा जा रहा है सरकार ने एक जनपद एक उत्पाद के तहत 90 प्रतिशत की सब्सिडी प्रदान की है।
  इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि जनार्दन मौर्य सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता वा पदाधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel