परिषदीय स्कूलों के विद्यार्थियों में बंटी किताबें

स्कूल चलो अभियान के तहत निकली रैली

परिषदीय स्कूलों के विद्यार्थियों में बंटी किताबें


रुद्रपुर, देवरिया। शैक्षणिक सत्र के पहले दिन शनिवार को परिषदीय स्कूलों के बच्चों में किताबें बांटी गई। नगर के प्राथमिक विद्यालय द्वितीय पर विधायक जयप्रकाश निषाद ने स्कूल चलों अभियान रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा संचारी रोग अभियान का लोगों को सजीव प्रसारण दिखाया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों पर ग्राम प्रधान द्वारा पुस्तक वितरण कराया गया।
पुस्तक वितरण के दौरान विधायक ने कहा कि परिषदीय स्कूलों की ‌शिक्षा व्यवस्था में व्यापक पैमाने पर सुधार हुआ है। स्कूलों की कायाकल्प होने के साथ शिक्षा के क्षेत्र में नई उपलब्धियां मिली है। साल दर साल स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था हाईटेक हो रही है। सरकार बच्चों को शिक्षा के साथ उनके स्वास्थ्य पर भी विशेष जोर दे रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में पूरे साल स्कूलों पर किताबें नहीं पहुंच पा रही थी। अब सत्र के पहले दिन ही बच्चों के हाथों के किताबें बांटी जा रही है। डीबीटी के माध्यम से छात्रों के अभिभावकों के खाते में जूता, बैग, गणवेश की धन‌राशि भेजने की प्रक्रिया शुरु हो गई है। गांवों में लोगों को निरोग रखने के लिए संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर बीईओ जया राय, नर्वदेश्वर मणि, अखिलेश भारती, अनिल कुमार, दयाशंकर पांडेय, मनोज भाटिया, जितेंद गुप्ता, नौशाद अली, धर्मेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष