डीएम साहब! आखिर कब मिलेगा इस गरीब परिवार योजनाओं का लाभ

डीघ ब्लॉक के नगरदह गांव में  गरीब परिवार सरकारी योजनाओं से वंचित।

डीएम साहब! आखिर कब मिलेगा इस गरीब परिवार योजनाओं का लाभ

पीडित परिवार को राशनकार्ड भी नही हुआ है नशीब।

भदोही। सरकार भले ही अपने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीब और पात्र व्यक्ति को लाभान्वित कर रही है लेकिन इसके बावजूद भी स्थानीय लोगों की लापरवाही और मिलीभगत से कुछ ऐसे भी गरीब है जिनको इतना होने का बाद भी सरकार के तरफ से संचालित योजनाओं का लाभ नही मिल रहा है। और जिम्मेदार लोग केवल कागजी खानापूर्ति करके सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजने में लगे है।
 
एक ऐसा ही नजारा कालीन नगरी भदोही के डीघ ब्लॉक के नगरदह गांव में देखने को मिल रहा है जहां पर एक गरीब परिवार को सरकार की योजनाओं का लाभ नही मिल पा रहा है और जिम्मेदार लोग भी गरीब की दशा से अनभिज्ञ है। मालूम हो कि नगरदह निवासी संतोष कुमार अपनी पत्नी सुनीता देवी और पांच बच्चों के साथ गरीबी और बेवसी की जिन्दगी जी रहा है लेकिन जिम्मेदार लोग मौन साधे हुए है।
 
संतोष कुमार ने बताया कि उसके परिवार का राशनकार्ड,आवास, शौचालय आज तक नही बन पाया है। वह अपने पत्नी और पांच बच्चों के साथ झोपड़ी में रहने पर मजबूर है। दो दिन पहले हुई बारिश में संतोष कुमार की एक झोपड़ी गिर गई लेकिन कोई भी जिम्मेदार सुधि नही ले रहा है। अब यहां सवाल बनता है कि नगरदह गांव में कई लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है लेकिन इस गरीब परिवार को  जिम्मेदार सुधि नही ले रहे है। क्या यह परिवार नगरदह गांव में योजनाओं का लाभ पाने वालों से सम्पन्न है? गरीब परिवार ने जिलाधिकारी से सरकार के तरफ से संचालित योजनाओं का लाभ दिलाने की मांग की है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel