संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

स्वतंत्र प्रभात
 
इटियाथोक, गोण्डा। रविवार को थाना क्षेत्र निवासिनी एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका की मां गीता देवी ने थाने में तहरीर देकर ससुराली जनों पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। इटियाथोक थाना क्षेत्र के हिंदू नगर खास निवासिनी निराश्रित महिला गीता मिश्रा ने बताया कि अपनी पुत्री बबीता (27) का विवाह वर्ष 2018 में गांधी चबूतरा निवासी अवधेश मिश्रा पुत्र गुड्डू मिश्रा के साथ की थी।
 
4 मार्च 2020 में गौना दिया था। तभी से ससुरालीजन पुत्री को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हुए मारते पीटते थे तथा दहेज में 10 बीघे जमीन की मांग कर रहे थे। जिसकी सूचना पुत्री के द्वारा कई बार दी गई अपनी गरीबी का हवाला देते हुए बेटी व ससुराल पक्ष के लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास करती रही बावजूद लोभी ससुराली जन अपनी आदत से बाज नहीं आए और पुत्री को प्रताड़ित करते रहे।
 
रविवार दोपहर बाद ससुराल पक्ष से फोन पर जानकारी दी गई की तुम्हारी लड़की की मृत्यु हो गई। परिजनों के साथ मौके पर पहुंची तो देखा लड़की का शव बेड पर पड़ा हुआ ससुरालीजन मौके से फरार थे। मृतका बबीता की दो बच्चियां है जिनमें से एक की उम्र ढाई वर्ष व दूसरे की उम्र महज 6 माह है। प्रभारी निरीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतका के मां के तहरीर पर पति, सास व ससुर के विरुद्ध दहेज हत्या समेत सुसंगत धाराओं में मुकदमा किया गया है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel