खाद विक्रेताओं ने विकास भवन में की जमकर नारेबाज़ी चीनी मिल पर गाँव-गाँव खाद बेचने का आरोप 

खाद विक्रेताओं ने विकास भवन में की जमकर नारेबाज़ी चीनी मिल पर गाँव-गाँव खाद बेचने का आरोप 

सीतापुर जनपद सीतापुर के खाद विक्रेताओं का चीनी मिलों के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा शाम को जिले के खाद के फुटकर विक्रेताओं में बगावत की चिंगारी सुलगती नजर आयी। खुदरा कृषि व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले दर्जनों की संख्या में खाद बेचने वाले विकास भवन पहुंचकर नारेबाजी किया खाद विक्रेताओं का आरोप है कि चीनी मिल द्वारा बेची जाने वाली खाद किसानों के घर-घर जाकर बेची जा रही है।
 
जो कि नियमानुसार गलत है खाद विक्रेताओं ने बताया कि चीनी मिलों के द्वारा जो खाद बेची जा रही है वह मानक के अनुसार नहीं है इसको लेकर खाद विक्रेता गुरुवार को विकास भवन पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा और जिला कृषि अधिकारी मनजीत सिंह से मिलकर मामले की शिकायत की उनका कहना है कि चीनी मिलों के द्वारा गांवों में जाकर किसानों से खाद लेने तथा उन्हें बेचने का कार्य किया जा रहा है।
 
जो सरासर गलत है चीनी मिलों द्वारा अगर घर-घर जाकर, गांव-गांव जाकर खाद बेची जाएगी तो फिर दुकानों पर खाद लेने के लिए किसान कहां से आएंगे। खाद विक्रेताओं का कहना है कि अगर चीनी मिलों की मनमानी ऐसे ही चलती रही तो जो किसान दुकानों से खाद खरीदते हैं।
 
वह आना बंद कर देंगे इसका पूरा असर खाद की दुकानों पर की बिक्री पर पड़ेगा जिससे खाद दुकानदार उक्त व्यापार को बंद करने के लिए मजबूर होंगे इसको लेकर ज्ञापन सौंप कर चीनी मिलों के द्वारा खाद बिक्री पर रोक लगाई जाए खाद विक्रेताओं की शिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी तथा जिला कृषि अधिकारी ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel