अवैध संबंधों के चलते प्रेमी की हत्या करने वाले तीन अभियुक्त गिरफ्तार

महमूदाबाद- सीतापुर।(रामनिवास गुप्त) महमूदाबाद थाना क्षेत्रान्तर्गत दर्ज एक अपहरण की रिपोर्ट के बाद सक्रिय हुई महमूदाबाद पुलिस ने आखिर तीन अभियुक्तों को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की, तो पता चला कि प्रेम संबंधों को लेकर अभियुक्तों ने हत्या ही कर डाली।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 16 मार्च 2023 को पुलिस अधीक्षक जनपद सीतापुर के आदेश पर अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी व क्षेत्राधिकारी महमूदाबाद के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र सिंह, उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र यादव, उप निरीक्षक मनोज कुमार दुबे, हेड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार यादव, कांस्टेबल दीपक कुमार, कांस्टेबल संजय कुमार महिला कांस्टेबल पूजा कटारिया द्वारा थाना के मुकदमा अपराध संख्या 109/2023 के अभियुक्त जगदीश पुत्र राजाराम निवासी कुमहारन पुरवा थाना विस्वां जनपद सीतापुर के गौरी उर्फ पार्वती पत्नी जगदीश निवासी कुमहारन पुरवा थाना विसवा जनपद सीतापुर लक्ष्मी राजवंशी पुत्र रघुनाथ निवासी शाहपुर थाना विसवां जनपद सीतापुर को स्थान मछली मंडी बाबा कुटिया से पहले लगी गुड़बेल के पास समय 4:35 बजे गिरफ्तार कर लिया गया है।
 
लल्लन सिंह पुत्र जंग बहादुर निवासी समनापुर थाना महमूदाबाद जनपद सीतापुर द्वारा दिनांक 3 मार्च 2023 को अपने भाई अखिलेश की दिनांक 08/03/2023 को अपहरण के संबंध में अभियुक्त जगदीश पुत्र राजाराम निवासी कुमहारन पुरवा, गौरी उर्फ पार्वती पुत्री जगदीश, व रेखा पुत्री मेडी लाल पत्नी कुलदीप निवासी हरिहरपुर थाना थानगांव जनपद सीतापुर के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 109/2023 धारा 363 आईपीसी दिनांक 14/03/ 2023 को पंजीकृत कराया गया था पुलिस सूत्रों के अनुसार विवेचना के क्रम में उनके द्वारा बताया गया।
 
कि अखिलेश गौरा उर्फ पार्वती के शादी से पूर्व संबंध थे, शादी के बाद भी    संबंध रखने के कारण यह बात जब पार्वती के पति जगदीश को पता चली तो उसने अखिलेश से बदला लेने के लिए अपने दोस्त जगदीश, लक्ष्मी राजवंशी,  तथा अपनी पत्नी गौरी उर्फ पार्वती के साथ मिलकर अखिलेश को समाप्त करने की योजना बनाई। बताते है कि होली पर गांव आने की सूचना जब इनको मिली तब अभियुक्त अपनी पत्नी गौरी को होली से पूर्व ही उसके मायके समनापुर पहुंचा दिया।
 
तथा उससे कहा कि तुम अखिलेश को सुमली नदी के किनारे एकांत में बुलवा दो, गौरी ने होली के दिन अखिलेश को अवैध संबंध बनाने का लालच देकर गांव से लगभग एक किलोमीटर दूर सुमली नदी के किनारे पर बुला लिया, जहां पहले से ही अभियुक्त जगदीश लक्ष्मी राजवंशी छिपे हुए थे। उन्होंने वहां पर आये अखिलेश को राजाराम व लक्ष्मी राजवंशी पुत्र रघुनाथ निवासी शाहपुर गौरी और पार्वती ने उसको पकड़ लिया था।
 
व तमंचे के बट से उसके सर पर प्रहार किया, बाद में पानी में बार-बार डुबाया गया,  जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पानी में ही मृतक को छिपाकर सभी अभियुक्त गण वहां से भाग गए अभियुक्त की निशानदेही पर मृतक अखिलेश का शव नदी से बरामद कर लिया गया है तथा मुकदमे में धारा 302 व 201 भारतीय दंड विधान की वृद्धि पुलिस द्वारा कर ली गई है। घटना में प्रयुक्त तमंचा मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया है।  अभियुक्तों को गिरफ्तार करकर जेल भेज दिया गया है।
 
 

About The Author: Abhishek Desk