आरटीओ की शह पर डग्गामार वाहनों की भरमारः मिश्रा

मासिक पंचायत में उठाया गया मुद्दा,एसडीएम को ज्ञापन

आरटीओ की शह पर डग्गामार वाहनों की भरमारः मिश्रा

पूरनपुर। बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) की मासिक पंचायत का आयोजन तहसील परिसर में किया गया।जिसकी अध्यक्षता मंडल उपाध्यक्ष लालू मिश्रा ने की।संचालन तहसील अध्यक्ष सत्यपाल वर्मा ने की।बैठक को संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष सत्यपाल वर्मा ने कहा कि घुंघचाई स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक में छोटे किसानों,पेंशन धारकों की पासबुक पर इंट्री न कर उन्हे बेवजह परेशान किया जा रहा है।
 
इसका पिछले माह हुई मासिक पंचायत में इसका विरोध भी हुआ था।फिर भी बैंक मैनेजर व कर्मचारियों द्वारा कोई सुधार नहीं किया गया।जिसकी भारतीय किसान यूनियन ने कड़ी निंदा की।उन्होंने बैंक कर्मचारियों के रवैए में सुधार कर पास बुक में एंट्री कराने की मांग की है।इसके अलावा कहा गया है कि पूरनपुर चीनी मिल गेट पर कई दिनों तक गन्ने से भरी ट्रालियां खड़ी रहती हैं।जिससे किसानों का वाहनों में भरा हुआ गन्ना सूख रहा है।
 
इस समस्या का सुधार करने की मांग की है।जिससे किसानों को गन्ने का समय से उतार हो सके,इन दिनों राज्य सरकार द्वारा प्रदेश की समस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। लेकिन पूरनपुर तहसील में मरम्मत के नाम पर महज खानापूरी की जा रही है।कई सड़कें अभी भी जर्जर हालत में है,कई फर्म ब्लैक लिस्टेड भी हुए।उसके बावजूद कोई सुधार नहीं हुआ।मंडल उपाध्यक्ष लालू मिश्रा ने कहा कि जिले के आरटीओ की शह पर डग्गामार वाहनों की भरमार है। गेहूं क्रय केंद्र जो भी स्थापित किए जाएं।
 
उसकी पूरी जानकारी किसान यूनियन को भी अवगत कराई जाए। जिससे किसान अपनी फसल से लेकर क्रय केंद्रों पर पहुंच सके।उन्होंने कहा कि आने वाली खाद आपूर्ति पहले से ही सुनिश्चित कर ली जाए।जिससे किसानों को कोई किल्लत न हो,तहसील क्षेत्र में आवारा पशुओं ने किसानों के जीवन को संकट में खड़ा कर दिया है।किसान रात दिन अपनी फसल को वचाने के लिए खेतों पर पडा रहता है।
 
कई कई बार जिला प्रशासन व तहसील प्रशासन को इस संबंध में अवगत कराया जा चुका।उसके बावजूद कोई सुधार नहीं हुआ।बैठक सम्पन्न होने के बाद समस्याओं के निस्तारण के लिए उपजिलाधिकारी आशुतोष गुप्ता को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन देने वालों में भारतीय किसान यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष लालू मिश्रा, तहसील अध्यक्ष सत्यपाल वर्मा,वेद प्रकाश,रामसेवक वर्मा,ओमप्रकाश वर्मा,रामचंद्र वर्मा,रामस्वरूप,राजकुमार, कुलविंदर सिंह,आत्माराम,महेंद्र पाल,प्रदीप,दाता राम, राजा राम सहित कई किसान मौजूद रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel