मिल्कीपुर में प्रथम दिन हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ सकुशल संपन्न

मिल्कीपुर में प्रथम दिन हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ सकुशल संपन्न

स्वतंत्र प्रभात
 
मिल्कीपुर, अयोध्या।यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में कुल 34 परीक्षा केंद्र बनाए गए है, सभी केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किये गये है। कड़ी निगरानी के बीच पहले दिन पहले पाली की परीक्षा संपन्न कराई गई।यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में कड़ी चौकसी देखने को मिली। 
शासन के नकलविहीन परीक्षा कराने के निर्देशों का असर भी दिखाई दिया। स्टेटिक मजिस्ट्रेट तय समय से पहले ही आवंटित परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे।प्रशासन की परीक्षा केंद्रों की घेराबंदी के चलते पहले दिन कोई नकलची नहीं मिला। हाई स्कूल व इंटरमीडिएट के लगभग 23 हजार छात्र- छात्राओं ने गुरुवार को अपनी परीक्षा दी।
उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर अमित कुमार जायसवाल
तहसील क्षेत्र के परीक्षा केंद्र बने विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मिल्कीपुर सरस्वती जूनियर हाई स्कूल सरूरपुर समेत अन्य परीक्षा केंद्रों का जायजा लेते हुए स्टैटिक मजिस्ट्रेटों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। ताकि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो सके।
एसडीएम ने बताया कि तहसील क्षेत्र में बने परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के लगभग 23हजार छात्र-छात्राओं की परीक्षा को शांतिपूर्ण माहौल में निपटाने के लिए एक जोनल मजिस्ट्रेट, तीन सेक्टर मजिस्ट्रेट और 34 स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस के जवान लगाए गए हैं। इसके साथ ही साथ सभी केंद्रों को सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जो गतिशील हैं। परीक्षा के दौरान यदि किसी छात्र के द्वारा नकल करने का प्रयास किया जाएगा तो तुरंत सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से पकड़ में आ जाएगा और उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel