महिलाओं की भागीदारी से समाज का विकास संभव- डा. गंगवार

महिलाओं की भागीदारी से समाज का विकास संभव- डा. गंगवार

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर, अयोध्या।आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय द्वारा संचालित मत्सियकी महाविद्यालय की ओर से ग्राम सिधौना में महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह के दिशा निर्देशन में किया गया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मत्सियकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा.ए.के. गंगवार ने कहा कि वर्तमान समय में महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों से आगे हैं। महिलाओं को अपने अधिकारों की रक्षा स्वयं करनी होगी।

डा. गंगवार ने कहा कि महिलाओं व परूषों में जबतक समानता नहीं आएगी तब तक समाज का विकास संभव नहीं है। महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहीं हैं। 
      विभाग के प्राध्यापक डा. सी.पी सिंह ने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने में महिलाओं की भूमिका अहम है। हर क्षेत्र में नारियों का सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जहां नारियों का सम्मान होता है वहीं देवता निवास करते हैं।

डा. एस.के वर्मा ने भी महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया साथ ही बताया कि महिलाएं किस प्रकार से समाज में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि महिलाओं हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभानी होगी। कार्यक्रम का संचालन डा. सीपी सिंह व धन्यवाद ज्ञापन डा. लक्ष्मी प्रसाद ने किया। इस मौके पर डा. रूमा देवी, डा. मुनीश कुमार, डा. संगीता देवी, डा. ज्योति सरोज सहित गांव की सैकड़ों महिलाएं इस मौके पर मौजूद रहीं।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

फिलिस्तीन पर इजरायली कब्जे को यूएन कोर्ट ने बताया अवैध, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भड़के  फिलिस्तीन पर इजरायली कब्जे को यूएन कोर्ट ने बताया अवैध, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भड़के 
International Desk संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत ने कहा कि कब्जे वाले फिलिस्तीन में इजरायल की उपस्थिति गैरकानूनी है और...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024