बीकापुर में चारागाह की जमीन पर है कब्जा, पैमाइश के बाद भी दबंगों ने नहीं खाली की भूमि

बीकापुर में चारागाह की जमीन पर है कब्जा, पैमाइश के बाद भी दबंगों ने नहीं खाली की भूमि

स्वतंत्र प्रभात 


बीकापुर, अयोध्या । तहसील क्षेत्र के  ग्राम सभा मैहर कबीरपुर महादेवा में स्थित चरागाह की जमीन पर जबरन कब्जा कर दबंग कर रहे हैं खेती प्रधान प्रतिनिधि राजबहादुर यादव की शिकायत करने के बावजूद भी राजस्व विभाग चरागाह की सरकारी  जमीन कब्जा मुक्त करवाने में विफल।ग्रामपंचायत मैहर कबीरपुर महादेवा के चरागाह के सरकारी जमीन राजस्व अभिलेखों के गाटा संख्या 1 क ख ग चरागाह खाता भूमि दर्ज है।

चारागाह की जमीन पर दबंगों का कब्जा

उक्त  भूमि पर गांव के ही कुछ दबंग लोग जबरन कब्जा कर खेती कर रहे हैं जिसकी शिकायत की गई है। प्रधान प्रतिनिधि राजबहादुर यादव ने बताया कि चरागाह की जमीन खाता संख्या 1 क ख ग की जमीन प्रत्येक ग्राम सभा में हो रही गौशाला निर्माण के लिए सुरक्षित किया गया है।

कब्जा खाली कराने गए पुलिस व राजस्व अधिकारी बैरंग लौटे

प्रधान प्रतिनिधि के बार बार शिकायत के बाद तो राजस्व विभाग के कानूनगो के नेतृत्व में राजस्वकर्मी समेत थाने की पुलिस नाप जोख कर जमीन खाली कराने आई पर जमीन पे जबरन कब्जा जमाये लोगो ने वाद विवाद शुरू कर राजस्वकर्मियों व हैदरगंज थाने की पुलिस को वापस खाली हाथ लौटना पड़ा।कानूनगो कमलेश कुमार शर्मा ने बताया कि एसडीएम बीकापुर के आदेश पर चरागाह की जमीन की पैमाईश भी की जा चुकी है। वही हल्का लेखपाल शिव कुमार ने बताया कि विपक्षी लोगो ने लिखित रूप में कहा है कि फसल काटने के बाद जमीन खाली करेंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel