कुशीनगर : जेट्रोफा फल खाने से दर्जनों बच्चें बीमार डीएम पहुंचे अस्पताल

कुशीनगर : जेट्रोफा फल खाने से दर्जनों बच्चें बीमार डीएम पहुंचे अस्पताल

तुर्कपट्टी स्थित लोटस पब्लिक स्कूल के बच्चें फल के बीज खाने से उल्टी - दस्त की शिकायत होने पर संयुक्त जिला चिकित्सालय में कराया गया है भर्ती

ऑनलाइन न्यूज चैनल स्वतंत्र प्रभात 

कुशीनगर।जनपद के एक स्कूल में जेट्रोफा का जहरीला फल खाने से दर्जनों स्कूली बच्चों के बीमार, परिजनो में मची हाहाकार। इस घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी रमेश रंजन ने तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराया। जिलाधिकारी द्वारा जिला अस्पताल पहुंच कर बच्चों को देखा गया व स्थिति का जायजा लिया गया।
IMG-20230204-WA0026
मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुरेश पटारिया ने बताया कि तुर्कपट्टी स्थित लोटस पब्लिक स्कूल के बच्चे उक्त फल के बीज खाने से उल्टी - दस्त की शिकायत होने पर संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। तत्काल चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के बाद
सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर व स्वस्थ हैं। मौके पर उप जिलाधिकारी पडरौना महात्मा सिंह मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एसके वर्मा व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
 
उधर जेट्रोफा का जहरीला फल खाने से करीब एक दर्जन स्कूली बच्चें हुए बीमार के मामले में तुर्कपट्टी के लोटस पब्लिक स्कूल को खंड शिक्षा अधिकारी अंकिता सिंह ने विद्यालय को सील करा दिया और कहा कि विद्यालय को बंद करने की नोटिस 27 जनवरी 2023 को ही नोटिस भेजी जा चुकी है।
IMG_20230204_205317

जेट्रोफा फल

Jatropha-seed

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel