कुशीनगर : सिपाही ने प्यार में कर लिया शादी अब विवाहिता की मौत में उलझी गुत्थी

संदिग्ध अवस्था में मिला सिपाही की पत्नी का शव, युवती के परिजनों ने लगाया सिपाही पर हत्या का आरोप

कुशीनगर : सिपाही ने प्यार में कर लिया शादी अब विवाहिता की मौत में उलझी गुत्थी

सिपाही रोशन राय एक वर्ष रिलेशनशिप के बाद तीन महीने पूर्व पुलिस अधीक्षक के दबाव में गैर समुदाय की युवती से की थी शादी

ऑनलाइन न्यूज डायरी स्वतंत्र प्रभात 
कुशीनगर। जिले के कसया थाना क्षेत्र में बुद्धवार की शाम में नव विवाहिता सिपाही की पत्नी का बन्द कमरे में शव मिलने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया हैं, सिपाही का अभी 3 महीने पहले गैर समुदाय की युवती से विवाह हुआ था, पुलिस अधीक्षक कुशीनगर से प्रेमिका की गुहार पर सिपाही ने अपनी प्रेमिका के साथ शादी किया था। विवाह के 3 महीने बाद ही संदिग्ध अवस्था में सिपाही की पत्नी का शव मिलने पर मृतका के परिजन सिपाही पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं, उनका आरोप है कि सिपाही आए दिन पत्नी को मारता पीटता था। 
 
IMG-20230126-WA0012
बताते चलें कि कुशीनगर जिले के जटहां बाजार थाने पर तैनात एक सिपाही रोशन राय के कसया थाने पर तैनाती के दौरान एक युवती से सम्पर्क हो गया और वह उसके साथ रिलेशनशिप में रहने लगा तथा वह युवती से शादी का वादा भी करता था लेकिन रिलेशनशिप के एक वर्ष बीतने के बाद उसने युवती से पीछा छुड़ाने की कोशिश में अपना स्थानांतरण जटहां बाजार थाने पर करा लिया, उधर युवती ने सिपाही द्वारा शादी से मना करने पर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल से गुहार लगायी और सिपाही से शादी कराने की बात कही। पूरा मामला जानने के बाद एसपी ने सिपाही को बुलाकर समझाया और उसे युवती के साथ शादी करने को राजी किया, उसके बाद दोनों ने लगभग 3 महीने पूर्व जटहां बाजार के कूटी शिव मंदिर पर जाकर शादी की और बतौर पति पत्नी रहने लगे, लेकिन अचानक बुद्धवार को युवती का संदिग्ध अवस्था में बन्द कमरे में शव मिलने की सूचना पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस द्वारा सूचना पाकर घटनास्थल पर पँहुचे युवती के परिजन सिपाही पर ही युवती की हत्या का आरोप लगाने लगे। मिली जानकारी के मुताबिक सिपाही और उसकी नवविवाहिता पत्नी कसया थाना क्षेत्र के भैंसहां के पास भुजौली में एक व्यक्ति के मकान में दो मंजिले पर किराए पर रहते थे, मकान में नीचे रहने वाले किरायेदारों के मुताबिक आए दिन दोनों में झगड़ा होता रहता था, अभी कुछ दिनों पूर्व भी दोनों में बहुत झगड़ा हुआ था।
मृतका की मां ने बताया बीते 17 तारीख तक उसकी बेटी से बात हुआ उसके बाद उससे कोई भी बात नहीं हो पा रही थी। इधर सिपाही रोशन राय भी मोबाइल बंद करके फरार हो गया। जब वह पीड़ित मां अपनी बेटी का पता करने जटहा थाने पर गए तो उसका ट्रांसफर लाइन में होने की बात कही गई, तब से लगातार वह अपनी बेटी और दामाद को ढूंढ रही थी। लेकिन बुद्धवार की देर शाम पुलिस उसके घर गई और बताया कि हेतिमपुर एक मकान में एक 22 वर्षीय युवती का शव मिला है चलकर पहचान कर लीजिए। मृतका की माँ का आरोप है कि सिपाही रोशन राय मेरी बेटी की हत्या कर फरार हो गया है।
 
मृतक विवाहिता के परिजनों का आरोप, सिपाही ने की है हत्या बुद्धवार की शाम में युवती के परिवारीजनों को सूचना मिली कि युवती की मौत हो गयी है, उसका शव उसके कमरे में मिला है। सूचना पाकर घटनास्थल पर पँहुचे मृतक विवाहिता के परिजन सिपाही रोशन राय पर युवती की हत्या का आरोप लगाने लगे, उनका आरोप था कि रोशन आए दिन इसके साथ मारपीट करता था तथा कहता था कि तुम गैर बिरादरी की हो तुमको साथ नहीं रखूंगा। घटना के बाद से ही सिपाही का मोबाइल बन्द है तथा वह जिले से बाहर बताया जा रहा है। अब सच क्या है.. युवती की मौत कैसे हुई, यह हत्या है या आत्महत्या यह तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और पुलिसिया जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा। फिलहाल मौके पर पँहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया तथा अग्रिम कार्यवाही में जुट गयी।
 
इस मामले के सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने बताया कि सिपाही के पत्नी का संदिग्ध अवस्था में शव बरामद हुआ है, घटना की जांच की जा रही है, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों के तहरीर के आधार पर अभियुक्त के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी, किसी भी दशा में दोषी को बख्शा नहीं जाएगा चाहे दोषी कोई भी हो उसे सजा जरूर मिलेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel