कुशीनगर : नाबदान की पानी को लेकर चचेरे भाइयों में जमकर चली लाठी,एक बुजुर्ग भाई की मौत 

मारपीट की घटना में छः लोग घायल

जटहा थाना क्षेत्र के खेसिया खाखड़ टोला की हैं घटना

ऑनलाइन न्यूज चैनल स्वतंत्र प्रभात

कुशीनगर। जिले के जटहा बाजार थाना क्षेत्र के खेसिया खाखड़ टोला में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। छह लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बुजुर्ग के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार खांखड़ टोला निवासी लालमन चौहान पुत्र भुलई चौहान और कृष्णा चौहान पुत्र चोकट सगे पट्टीदार हैं। दोनों के बीच भूमि विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों के बीच हुई पंचायत में सड़क की तरफ कृष्णा चौहान को जमीन मिली है, जिसमें उन्होंने घर बनाया है। कृष्णा के मकान के पीछे ही लालमन की भूमि हैं। उस पर लालमन ने घोठा (पशुओं के बांधने का स्थान) बनाया है। समझौते में घोठे तक जाने के लिए लालमन को रास्ता मिला था। इसी लालमन को रास्ता मिला था। इसी रास्ते पर मंगलवार को उन्होंने मिट्टी गिरवा दी। उस रास्ते पर कृष्णा के घर के नाबदान का पानी गिरता था।

बुधवार को लालमन की पौत्री नैना लकड़ी लेकर उसी रास्ते घर जा रही थी, तभी सड़क पर मिट्टी गिरवाने से नाराज होकर वह नैना को पीटने लगा। शोर सुनकर सुशीला पत्नी मुरारी, अरबी, रेखा पहुंच गए। आरोप है कि कृष्णा और उसके परिवार के लोगों ने सभी को जमकर पीटा। इस दौरान लालमन (65) भी बीच बचाव करने आए। सभी लोगों ने उन्हें भी लाठी-डंडों से इस कदर पीटा कि उनकी मौत हो गई। मारपीट में मुरारी, कौशिल्या, रेखा, नैना, अरबी और परदेशी घायल हो गए, जिन्हें सीएचसी विशुनपुरा में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष राजकुमार बरवार ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। इस दौरान अचानक गिरने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई हैं, घटना की तहकीकात की जा रही है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP