112 पुलिस की निष्क्रियता के चलते हुई थी तलवार बाजी, पुलिस ने गम्भीर धाराओं में मुकदमा किया दर्ज

112 पुलिस की निष्क्रियता के चलते हुई थी तलवार बाजी, पुलिस ने गम्भीर धाराओं में मुकदमा किया दर्ज

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर, अयोध्या-थाना कुमारगंज अंतर्गत अमवा छीटन पिठला गांव निवासी दलित माता प्रसाद के दरवाजे पर तलवार लेकर गांव के ही राजकुमार सिंह परिवार वालों को गाली गलौज व जान से मारने की धमकी दे रहे थे। तभी 112 पुलिस को परिजनों ने सूचना दिया था। घायल हरिकेश की बहन सुमन की माने तो सूचना पर पहुंची पीआरबी पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न कर खानापूर्ति कर वापस हो गए थे।पुलिस के जाने के बाद राजकुमार सिंह तलवार लेकर पुनः आ गए और गाली गलौज देते हुए दरवाजा पीटना शुरू कर दिए थे जब दरवाजा नहीं खोला गया तो उन्होंने दरवाजे के सामने स्थित छप्पर में आग लगा दी थी।

घर वाले दरवाजा खोलकर आग बुझाने के लिए जब बाहर आए तो राजकुमार सिंह ने मेरे भाई हरिकेश को तलवार से मारने लगे मेरे भैया बेहोश होकर गिर गए उनके सिर व नाक से बहुत खून निकल रहा था।
चौकी प्रभारी एनडीए संतोष कुमार मौर्या ने बताया

कि जब मैं मौके पर पहुंचा तो राजकुमार सिंह व हरिकेश गंभीर रूप से घायल पड़े हुए थे। गांव के लोगों से अस्पताल ले जाने के लिए मदद मांगी गई लेकिन अस्पताल ले जाने को कोई तैयार नहीं हुआ। जबकि उसी गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में नगर पंचायत क्षेत्र के कई प्रत्याशी भी उपस्थित थे। चौकी प्रभारी ने मौके पर मौजूद नगर पंचायत के भावी प्रत्याशियों से भी मदद मांगी परंतु निराशा ही हाथ लगी थी।


 समाज सेवा का दावा करने वाले ये प्रत्याशी मानवीय संवेदना पर भी नहीं पसीजे, निराश चौकी प्रभारी अकेले दम पर दोनों घायलों को उपचार के लिए सौ शैय्या अस्पताल कुमारगंज ले गए जहां पर डॉक्टर दुर्ग विजय सिंह ने उपचार करते हुए हालत गंभीर देख जिला अस्पताल भेज दिया था।

क्षेत्राधिकारी आशीष निगम ने बताया कि घायल हरिकेश की मां फूलमती ने घटना के संबंध में थाना कुमारगंज पुलिस को तहरीर दिया, तहरीर के आधार पर पुलिस ने राज कुमार सिंह पुत्र रामयज्ञ सिंह निवासी अमवा छीटन के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 5/23 धारा 307, 323, 324, 506, 436 व एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel