पूर्व प्रधानाध्यापक ने गरीबों में बांटा कम्बल

पूर्व प्रधानाध्यापक ने गरीबों में बांटा कम्बल

स्वतंत्र प्रभात

अम्बेडकर नगर। आजकल बढ़ती ठंड में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहाँ ठंड के बढ़ने से लोगों की दिनचर्या अस्तव्यस्त हो गई वहीं सामाजिक एवं धार्मिक लोगों द्वारा मानवता की मिशाल पेश करने में यथा सम्भव प्रयाश जारी है। कोई अन्न बाँट रहा है तो कोई अंगवस्त्र।

जहाँ सरकारी तंत्र लोगों को ठंड से राहत पहुचाने के लिए कहीं अलाव की व्यवस्था कर रहा है तो कहीं कम्बल बाँट रहा है वही आज मकरसंक्रांति के शुभ अवसर पर टाण्डा तहसील अन्तर्गत ग्राम ममरेज पुर निवासी चौरासी वर्षीय पूर्व प्रधानाध्यापक श्री राम शरण शुक्ल ने लगभग पाँच सौ गरीबों में कम्बल वितरण किया।

कम्बल वितरण के बाबत जानकारी देते हुए श्री शुक्ल जी ने बताया कि आज मकरसंक्रांति स्नान एवं दान का महापर्व है। इस पर्व के शुभ अवसर पर ठंढ को देखते हमने बेटे चन्द्रकान्त शुक्ल से गरीबों में कम्बल बांटने की इच्छा जाहिर किया। जिसके बाद बेटे द्वारा की गई व्यवस्था से आज यह कम्बल वितरण का कार्य सम्पन्न हो सका। इस सर्दी के समय में गरीबों को कम्बल वितरण करने से हमें अलग सी संतुष्टि मिली है।

कम्प्यूटर इंजीनियर चन्द्रकान्त शुक्ला ने कहा कि पिता की हर इच्छा का सम्मान करना हर एक बेटे का कर्तव्य होता है मैने अपने माता-पिता की आज्ञा का पालन करते हुए गरीबों में कम्बल वितरण के माध्यम से अपने सामाजिक दायित्वो का निर्वहन मात्र किया है।


उक्त कम्बल वितरण कार्यक्रम के उपरांत जहां श्रीमती शकुंतला देवी, राम शरण शुक्ला व चंद्र कान्त शुक्ला को लाभान्वित परिवार व समाज अपना आशीर्वाद दे रहा है एवं अभिनन्दन कर रहा है वही कार्यक्रम को सम्पन्न कराने में देवशरण शुक्ल, राधेशरण शुक्ल, शतीश शुक्ल, राजीव शुक्ला, संजीव शुक्ला, नागेंद्र शुक्ल व अन्य के अथक सहयोग की प्रशंसा की जा रही है ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel