झोलाछाप डॉक्टर के इलाज के चलते 2 वर्षीय बेटी की हुई मौत

स्वतंत्र  प्रभात -
 
 हैदरगढ़ बाराबंकी-  झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से दुधमुही बच्चे की मौत के मामले में मंगलवार को एक स्वास्थ्य टीम गांव पहुंची और परिजनों से मुलाकात कर बच्ची की बीमारी और उपचार के बारे में जानकारी प्राप्त की। 
 
 
उल्लेखनीय है कि हैदरगढ़ कोतवाली अंतर्गत  रैल मजरे लाही गांव निवासी सत्यनाम उर्फ गुड्डू रावत की 2 वर्षीय बेटी पुष्पा की  झोलाछाप डॉक्टर के इलाज के चलते सोमवार की रात घर में मौत हो गई थी। 
इसकी जानकारी होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रणव श्रीवास्तव के निर्देश पर एक टीम ने आज गांव पहुंचकर बच्ची की बीमारी एवं मौत के कारणों की छानबीन की। और इसकी रिपोर्ट डॉक्टर प्रणव श्रीवास्तव को सौंपी है।
 
उपरोक्त विषय की जानकारी के लिए क्या बोले सीएचसी अधीक्षक प्रणव कुमार श्रीवास्तव
जब इस संबंध में अधीक्षक डॉ प्रणव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि टीम भेजी थी पता चला है कि जिस डॉक्टर ने बच्ची का उपचार किया था उसके पास चिकित्सा पेशे के कोई भी कागज नहीं है। डॉ प्रणव ने बताया की बच्ची की मौत की जानकारी जिला नोडल डॉ राजीव दीक्षित को दी गई थी जिन के निर्देश पर बुधवार को एक अन्य टीम झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक का निरीक्षण करेगी और क्लीनिक को बंद कराया जाएगा। और बाद में जिले से आने वाली टीम द्वारा जांच के बाद अन्य आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat UP