जटहां बगहा गंडक पुल का निर्माण न होना नेतृत्व की कमी या नेता जी का धोखा 

जटहां बगहा गंडक नदी पर पूल सह सड़क मार्ग निर्माण होने पर 60 किमी की दूरी महज सात किमी हो जायेगी यूपी बिहार की दूरी

जटहां बगहा गंडक पुल का निर्माण न होना नेतृत्व की कमी या नेता जी का धोखा 

डेढ़ दशक से निरंतर पूल निर्माण कार्य हेतु उठाई जा रही मांग

ऑनलाइन न्यूज डायरी स्वतंत्र प्रभात 

कुशीनगर। मोदी युग में विकास का नेतृत्व की कमी हैं कि आज पिछड़े इलाके में जटहां बगहा गंडक नदी पर पूल सह सड़क मार्ग निर्माण कार्य सरहद वासियों के लिए अभिशाप बना हुआ है। निश्चित रूप से उपरोक्त बाते कुछ तीखी प्रतिक्रिया कुछ के गले न उतरे पर तथ्य सही हैं जाने आज यूपी बिहार बार्डर के पश्चिमी चंपारण बिहार के बगहा और कुशीनगर जिले के दक्षिण जटहां नारायणी गंडक के बीच सिर्फ 7 किमी नदी नाला कृषि योग्य उपजाऊ जमीन हैं। इसमें एक किमी का पूल सह सड़क मार्ग निर्माण हेतु यूपी और बिहार के जनप्रतिनिधियों से आज डेढ़ दशक से गंडक नदी पूल निर्माण संघर्ष कमेटी द्वारा मांग की जा रही हैं।
FB_IMG_1545207963930
इस पूल के निर्माण होने से 60 किमी की दूरी महज सात किमी में सिमट जाएगी। इस पूल से बगहा बिहार गंडक से दक्षिण पूर्व बिहार के प्रखंड पिपरासी दवनहा मधुबनी के सैकड़ों गांव को सीधा लाभ मिलेगा वही यूपी के विधान सभा पडरौना, खड्डा क्षेत्र के सैकड़ों गांव के लोगो का यूपी बिहार से गमनागमन शुरू हो जायेगा। इस पूल के बनने पर दोनो तरफ से विकास के अपार संभावनाएं बढ़ जाएगी।
अफसोस इस बात का हैं कि कुशीनगर जनपद लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद सातों सीट पर भाजपा के विधायक तो बिहार वाल्मिकीनगर लोकसभा और बगहा विधानसभा सीट से भाजपा के ही जनप्रतिनिधि होते हुए भी इस नदी क्षेत्रांचल के उत्थान के प्रति नेताओ की संवेदना दिखाई नही देती हैं शायद इस लिए कि नेता जी लोग पिछड़े क्षेत्र को सिर्फ वोट बैंक का आधार मानते है चुनाव में नेता आते हैं जनता पूल निर्माण की मांग करती हैं नेता जी लोग पूल निर्माण कराने का वादा करते है जितने के बाद भूल जाते हैं। चुनाव बाद कुछ नेता हैं जो कहते हैं गंडक नदी पर पूल निर्माण की बड़ी बजट हैं इस लिए नामुमकिन हैं। जब हमें चुनाव जिताएंगे तो पूल निर्माण हेतु सड़क से सदन तक आवाज उठाऊंगा ही नही बल्कि इस एतिहासिक कार्य गंडक पूल निर्माण कराने तक संघर्ष करूंगा। जनता अपना आशीर्वाद देती हैं लेकिन नेता चुनाव जीतने के बाद एक ज्ञापन का झुनझुना थमाकर अंगूठा दिखा देते हैं, जनता ठगी महसूस करते रह जाती हैं।
सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से पूल निर्माण संघर्ष कमेटी के प्रमोद रौनियार, व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल, पूर्व प्रधान भोला जायसवाल सम्मानित व्यापारी लल्लन व्याहुत, विद्यालय प्रबंधक सिद्धार्थ कुशवाहा, मनोज विश्वकर्मा ग्राम प्रधान मोहन कुशवाहा सुरेश जायसवाल ध्रुव यादव मुनीब भारती सतीश गौतम लल्लन जायसवाल सहित दर्जनों ग्राम प्रधान क्षेत्र के सैकड़ों गणमान्य लोगों द्वारा जनहित में जटहां बगहा गंडक नदी पर पूल सह सड़क मार्ग निर्माण कार्य कराने हेतु मांग किए हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel