प्रतिबंधित पशु को वध करने ले जाते हुए दो  गिरफ्तार

प्रतिबंधित पशु को वध करने ले जाते हुए दो  गिरफ्तार

दो अदद नाजायज चाकू, एक लकड़ी का ठीहा सहित एक जर्सी गाय की बछिया बरामद


स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकरनगर।
अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्यव से चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत टांडा कोतवाली पुलिस ने दो युवकों को प्रतिबंधित पशु को काटने हेतु ले जाते हुए गिरफ्तार कर उनके पास से दो अदद नाजायज चाकू, एक लकड़ी का ठीहा सहित एक जर्सी गाय की बछिया को बरामद किया है। इस मामले में टांडा कोतवाल  अमित प्रताप सिंह ने बताया कि क्षेत्र गस्त के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि दो लोग एक जर्सी गाय की बछिया को काटने के उद्देश्य से क्रूरता पूर्वक बछिया का मुंह बांधकर थिरूवा पुल नाला के किनारे जंगल झाड़ियों एवं सुनसान जगह की ओर ले जा रहे हैं।

मुखबिर की सूचना पर  कोतवाल अमित प्रताप सिंह उपनिरीक्षक अशरफ अली खान हेड कांस्टेबल शिवकुमार, गुरु लाल कांदू, सुरजीत कुमार वर्मा व सुनील कुमार मौर्या के साथ मौके पर पहुंच गए और घेराबंदी करते हुए दोनों युवकों को पकड़ लिया। तलाशी करने पर उनके पास से दो अदद नाजायज चाकू,एक लकड़ी का ठिहा बरामद हुआ।

पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम शाबान उर्फ मोहम्मद अहमद पुत्र मोहम्मद ईशा निवासी सकरावल कस्बा पूरब व मताऊ उर्फ मोहम्मद शब्बीर पुत्र मोहम्मद महमूद निवासी सिकंदराबाद बताया। टांडा कोतवाली पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के विरुद्ध 3/5 गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम सहित और आर्म्स एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है और दोनों अभियुक्तों को न्यायालय चालान भेज दिया है जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel