अफगानिस्तान के राजदूत को पाक ने किया तालाब, चमन-स्पिन बोल्डक इलाके में हुई गोलीबारी घटना की निंदा की 

अफगानिस्तान के राजदूत को पाक ने किया तालाब, चमन-स्पिन बोल्डक इलाके में हुई गोलीबारी घटना की निंदा की 

स्वतंत्र प्रभात 

पाकिस्तान ने शुक्रवार अफगानिस्तान के प्रभारी राजदूत को तलब करके चमन इलाके के निकट अफगान सैनिकों की ओर से “बिना उकसावे” की गई गोलीबारी की हालिया घटनाओं की निंदा की। गोलीबारी की इन घटनाओं के कारण पाकिस्तान और अफगानिस्तान के तालिबान शासकों के बीच तनाव बढ़ गया है। बृहस्पतिवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के चमन-स्पिन बोल्डक इलाके में अफगान तालिबान बलों की ओर से की गई गोलीबारी में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 11 अन्य लोग घायल हो गए।

हाल के महीनों में ऐसी कई हिंसक घटनाएं और हमले हुए हैं, जिनके चलते पाकिस्तान और अफगानिस्तान के तालिबान शासकों के रिश्ते तनावपूर्ण हो गए हैं। बृहस्पतिवार को हुई हिंसा एक सप्ताह से भी कम समय में हुई इस तरह की दूसरी घटना है। इससे पहले 10 दिसंबर को हुए इसी तरह के एक हमले में सात नागरिकों की मौत हो गई थी। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “अफगानिस्तान के प्रभारी राजदूत को विदेश मंत्रालय में बुलाया गया।

पाकिस्तान ने अफगान सीमा सुरक्षा बलों की ओर से की गई अकारण गोलीबारी की हालिया घटनाओं की कड़ी निंदा की।” मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान ने अफगान अधिकारी को बताया कि चमन-स्पिन बोल्डक इलाके में हुई गोलीबारी में जान-माल और संपत्ति को नुकसान हुआ है। मंत्रालय ने कहा, “यह स्पष्ट किया जाता है कि नागरिकों की सुरक्षा दोनों पक्षों की जिम्मेदारी है और इन घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोका जाना चाहिए।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel