टीपीसी एरिया कमांडर गिरफ्तार, हथियार बरामद

गिरफ्तार उग्रवादी पर लातेहार व लोहरदगा के विभिन्न थानों में कुल 9 मामले दर्ज हैं

टीपीसी एरिया कमांडर गिरफ्तार, हथियार बरामद

स्वतंत्र प्रभात  
 
लातेहार, झारखंड:-  (प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी TPC) के विरुद्ध लातेहार जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार सदर थाना पुलिस ने टीपीसी के एरिया कमांडर राजू यादव उर्फ राजू को निंदिर जंगल से गिरफ्तार किया है। गुरुवार को एक प्रेस वार्ता में लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि निंदर स्थित पतराटोली के जंगली इलाके में प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी का सक्रिय सदस्य अपने सहयोगियों की मदद से अवैध लेवी का पैसा लेने एवं किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पहुँचा हुआ है। इस सूचना के आधार पर छापेमारी के लिए एक टीम का गठन किया गया। छापामारी टीम के पतराटोली के जंगली इलाके में पहुंचने पर एक व्यक्ति को कंबल ओढ़े हुए संदेहास्पद स्थिति में देखा, जो पुलिस बल को देखते ही भागने लगा। जिसके बाद पुलिस बल ने घेराबंदी कर उस व्यक्ति को धर दबोचा। पूछताछ के बाद गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के एरिया कमांडर राजू यादव के रूप में हुई। जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
 
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी पुलिस के साथ हुई कई मुठभेड़ में भी शामिल रहा है। इस पर लातेहार व लोहरदगा के विभिन्न थानों में कुल 9 मामले दर्ज हैं। जिसे लेकर पुलिस को राजू यादव की लंबे समय से तलाश थी।
 
■ क्या हुआ बरामद:-
 
गिरफ्तार उग्रवादी की निशानदेही पर पुलिस ने एक 303 बोल्ट एक्शन राइफल, 303 का 84 राउंड जिंदा गोली, दो कीपैड मोबाइल और 3 सिम कार्ड भी बरामद किया है। इसके पास से बरामद रायफल पुलिस से लूटी गयी थी।
 
 
■ कौन थे छापामारी दल में शामिल:- 
 
इस छापेमारी अभियान में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी चंद्रशेखर चौधरी, पुलिस अवर निरीक्षक गौरव सिंह, रोहित कुमार महतो, दिवाकर धोबी, धर्मेंद कुमार महतो समेत सदर थाना के रिजर्व गार्ड शामिल थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel