झारखंड स्टूडेंट यूनियन ने मनाया अपना पहला स्थापना दिवस  

झारखंड स्टूडेंट यूनियन ने मनाया अपना पहला स्थापना दिवस   

छात्रों को गोलबंद करने का लिया संकल्प

राँची- झारखंड स्टूडेंट यूनियन यानि जेएसयू ने सोमवार को अपना पहला स्थापना दिवस मनाया । यूनियन ने स्थापना दिवस को संकल्प दिवस के तौर पर मनाया । जेएसयू के संकल्प दिवस कार्यक्रम के दौरान गुजरात के मोरबी में हुई घटना मे मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई । इसके अलावा झारखंड के वीर शहीदों को भी याद किया गया । इस मौके पर झारखंड स्टूडेंट यूनियन के पदाधिकारियों के द्वारा केक काटकर एक दूसरे को खिलाया गया । एवं झारखंड स्टूडेंट यूनियन के स्थापना दिवस की बधाई दी गई। हालांकि इस सब के बीच झारखंड स्टूडेंट यूनियन के सीनियर इंचार्ज सैय्यद अकबर ने झारखंड सरकार पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं गंवाया । उन्होंने शिक्षा, रोजगार और कोविड काल में हुए कामों को लेकर सरकार पर हमला बोला । जबकि झारखंड स्टूडेंट यूनियन के प्रेसिडेंट सह राँची के चर्चित समाजसेवी अजहर आलम ने जेएसयू 

 के स्थापना दिवस के मौके पर यूनियन के गठन और उसके विकास को याद किया । इसके अलावा भविष्य की रणनीतियों पर भी बात की । अजहर आलम ने कहा की यूनियन जल्द संगठन विस्तार के तहत बंगाल और ओड़िशा का रुख करेगी । बंगाल के कई क्षेत्रों में जनमत तैयार कर उनकी भावना को सम्मान देते हुए बड़े आंदोलन की तैयारी की जाएगी । ओड़िशा में भी यूनियन भविष्य में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेगी । वही झारखंड स्टूडेंट यूनियन की ज्वाइंट सेकेट्ररी सह मिस इंडिया ग्लैमर 2022 की विजेता समीक्षा भारद्वाज ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा और रोज़गार के लिए व्यवस्था तैयार कर नहीं पा रही है । लोगों का विश्वास जीतना सरकार की जिम्मेदारी, लेकिन अब तक कोई कार्यक्रम स्पष्ट नहीं है उन्होंने आगे कहा कि सरकार सब को लेकर चलती है, लेकिन यह सरकार संकोचित सोच के साथ चल रही है जिसकी वजह से हम पहले ही कल्याणकारी स्टेट का दर्जा हम खो चुके हैं ।

 

 

मौके पर मुख्य रूप उपस्थित होने वालो में सैय्यद अकबर, अज़हर आलम, सरफराज आलम, समीक्षा, अनुष्का, पलक, नुमाल, तोशिफ, अरबाज़ अख्तर, रेहान, अतुल , सौरव समेत कई छात्र मौके पर मौजूद थे ।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel