छठ पूजा की तैयारिया जोरो पर घाटों की बढ़ रही रौनक

पडरौना नगर पालिका परिषद अध्यक्ष विनय जायसवाल छठ मईया के स्थानों की करा रहे साफ सफाई

छठ पूजा की तैयारिया जोरो पर घाटों की बढ़ रही रौनक

नपाध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल भी छठ स्थान चमकाने में जुटे हैं जी जान से

प्रमोद रौनियार, ब्यूरो प्रमुख।
कुशीनगर, उत्तर प्रदेश। जिले के नगरपालिका परिषद पडरौना के नगरीय व विस्तारित ग्रामीण क्षेत्रों में महापर्व छठ पूजा हेतु नपाध्यक्ष विनय जायसवाल के नेतृत्व में विगत सप्ताह भर से हो रही तैयारी आज अपने रंग में दिखी। पालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल से वार्ता के क्रम में उन्होंने बताया कि 31 नए राजस्व ग्राम और नगरीय क्षेत्र में कुल चार दर्जन से अधिक बड़े छठ घाटों को साफ सफाई कर पूजन हेतु तैयार किया जा रहा है। घाट के किनारे घास की सफाई के अलावा, भूमि का समतलीकरण, बेदियों की पेंटिंग व घाट तक आने जाने वाले मार्ग के दोनों तरफ चूना गिराकर वृहद रूप से महापर्व छठ की तैयारी के लिए पालिका ने कमर कस रखी है। 
 
विनय जायसवाल ने छठ को लेकर अपनी योजनाओं को बताते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र में माताओं को घाट तक पहुंचाने के लिए 150 से अधिक निःशुल्क वाहन के अलावा हर छठ घाट पर चाय पानी की व्यवस्था, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, टेण्ट का प्रबंध, प्रकाश की समुचित व्यवस्था के अलावा आपातकालीन सेवा हेतु फर्स्ट एड सुविधा भी दी जाएगी,जिससे घाट पर आने वाली व्रती माताओ के अलावा उनके परिजनों को किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। 
IMG-20221026-WA0012
इसी क्रम में आज नगर के विस्तारित क्षेत्र मटिहनिया खुर्द क्षेत्र में छठ घाट पर हो रही तैयारी को लेकर उनके प्रतिनिधि मनीष जायसवाल ने मौजूद रहकर वहाँ हो रही सफाई और अन्य व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। राज्य व केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत सभी घाट पर मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के साथ ही उन्होंने सभी को बधाई एवं शुभकामना संदेश भी प्रेषित किया। इस मौके पर उनके साथ नपा के सफाई व प्रकाश वर्ग के लिपिक और कर्मचारियों के अलावा सुरेंद्र सिंह अरविंद सिंह आलोक विश्वकर्मा गजेंद्र सिंह रामु गुप्ता भीखम प्रजापति दुर्गेश गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे
International Desk चीन के विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन हुआ चुनयिंग का प्रमोशन हो गया है। वह अब वाइस फॉरेंन मिनिस्टर...

Online Channel