हम ब्रिटेन में भयभीत है: लगभग 180 हिन्दू संगठनों ने ब्रिटिश की PM लीज ट्रस को लिखा पत्र

हम ब्रिटेन में भयभीत है: लगभग 180 हिन्दू संगठनों ने ब्रिटिश की PM लीज ट्रस को लिखा पत्र

स्वतंत्र प्रभात 

भारतीयों और हिंदू संगठनों ने बड़ी संख्या में ब्रिटेन की प्रधानमंत्री इज ट्रस को लिखा पत्र। इन संगठनों की कुल संख्या 180 बताई गई है। जानकारी के मुताबिक इस पत्र में इन संगठनों ने लिखा है कि हमें ब्रिटेन में डर लग रहा है। इन पत्रों में लीस्टर और बर्मिंघम में हुई घटनाओं का हवाला दिया गया है। साथ ही  ब्रिटिश प्रधानमंत्री से अपील की गई है कि वह यहां पर भारतीयों और हिंदू संगठनों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। पत्र लिखने वालों ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री से कुल छह अपीलें की हैं। 

पत्र में बताया गया है की आपका ध्यान हाल ही में लीस्टर, बर्मिंघम और अन्य कस्बों में हुई घटनाओं की तरफ दिलाना चाहते हैं। इसमें कहा गया है कि इन घटनाओं ने ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों और हिंदू समुदाय को व्यथित कर दिया है। हिंदू समुदाय के प्रति नफरत बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है। पत्र के मुताबिक हिंदुओं के खिलाफ गाली-गलौज, शारीरिक हिंसा, सोशल मीडिया पर हरासमेंट के बाद अब उन्हें स्कूलों और कार्यस्थलों पर भी निशाना बनाया जा रहा है। पत्र में ब्रिटिश प्रधानमंत्री से अपील की गई है कि वह हालात को देखते हुए सही निर्णय लें और ब्रिटिश इंडियंस के डर को दूर करने की दिशा में ठोस पहल करें।

विभिन्न संगठनों, हिंदू मंदिर राष्ट्रीय परिषद, बीएपीएस श्री स्वामीनारायण संस्था यूके, इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स एसोसिएशन यूके, इस्कॉन मैनचेस्टर, ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (यूके), हिंदू लॉयर्स एसोसिएशन (यूके) के सिग्नेचर हैं। इसमें कहा गया है कि हिंदू समुदाय ने करीब आधी सदी से ब्रिटेन को अपना घर बना रखा है। हम आबादी में दो फीसदी से भी कम हैं, फिर भी हमारा योगदान महत्वपूर्ण है। पत्र में कहा गया है कि न सिर्फ सामाजिक-आर्थिक योगदान दे रहे हैं बल्कि, ब्रिटिश मूल्यों का पालन भी पूरी शिद्दत से कर रहे हैं। साथ ही भारतीय यहां पर कानूनों का पालन भी पूरी तरह से करते हैं। इसके बावजूद हम यहां पर खुद को असुरक्षित और डरा हुआ महसूस कर रहे हैं। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel