पडरौना : विधायक ने नितिन गडकरी को जटहां बगहा गंडक पुल निर्माण हेतु भेजा पत्र

विधायक मनीष जायसवाल के पहल की गंडक क्षेत्र की जनता कर रही प्रशंसा

पडरौना : विधायक ने नितिन गडकरी को जटहां बगहा गंडक पुल निर्माण हेतु भेजा पत्र

दस वर्षो से जनता कर रही मांग जटहां बगहा गंडक पुल का हो निर्माण

प्रमोद रौनियार, ब्यूरो प्रमुख।
 
कुशीनगर, उत्तर प्रदेश। जिले के सदर विधायक पडरौना मनीष जायसवाल ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री भारत सरकार,नई दिल्ली को उत्तर प्रदेश बिहार सीमा के बीच जटहा बगहा को सीधे जाने वाली नारायणी सड़क नदी मार्ग पर पुल बनाने के लिए पत्र भेजा हैं। इस जानकारी को सुनकर कटाई भरपुरवा, जटहां बाजार सहित दर्जनों गांव के लोगों ने विधायक के प्रति आभार जताया है।
विधायक मनीष जायसवाल ने राज्य सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र में अवगत कराया हैं कि सीमावर्ती जनपद कुशीनगर और बिहार की सीमावर्ती पुलिस जनपद बगहा के बीच निकलने नारायणी गंडक नदी जो कि दोनों राज्यों को जोड़ता है। जटहा से बगहा की नदी मार्ग से सीधी दूरी मात्र 8 किलोमीटर है परन्तु यहाँ के नागरिकों को इसके लिए 60 किलोमीटर की दूरी तय करके जटहां से बगहा या बगहा से जटहा की दूरी तय करनी पड़ती है। जटहां बगहा के बीच नदी मार्ग में पुल बन जाने से जहाँ लोगो की हजारों एकड़ खेती उपयोगी हो जाएगी तो वही व्यापारिक दृष्टिकोण से, आवागमन काफी सरल सुगम और सुरक्षित हो जाएगी और जटहा व उसके आसपास के क्षेत्रों का विकास भी होगा। पुल निर्माण की मांग काफी समय से दोनों प्रदेशों की जनता कर रही है। 
IMG_20221012_183727
विधायक ने पत्र में संज्ञान दिलाया है कि बीते सितंबर माह 2022 में एनएच डिपार्टमेंट के द्वारा जटहां बगहा गंडक नदी पूल मार्ग का एलाइनमेंट बनाया गया है जिसमे बगहा गंडक नदी पूल मार्ग विपरित दिशा में हैं उस 19.5 किमी की निर्माण कार्य में 738 करोड़ का डीपीआर बनाया गया है जो जनहित में नहीं हैं। बगहा से सीधा जटहां करवाने में लगभग 7.1 किमी की दूरी होगी और जटहां से स्टेट हाइवे सड़क मार्ग नेबुआ एनएच 727ए की दूरी 9.0 किमी हैं। कम लागत कम बजट में जटहां–बगहा गंडक नदी पूल बन सकता है। यही मार्ग दो राज्य के जनहित में काफी लाभदायक होगी। इसी बिंदू पर पुल निर्माण कार्य कराने पर जनहित में व्यापक लाभ मिलेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel