गूगल गर्ल के नाम से प्रसिद्ध नन्ही बिटिया अंशिका मिश्रा को 9 अक्टूबर को लखनऊ में आयोजित खास कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। 

गूगल गर्ल के नाम से प्रसिद्ध नन्ही बिटिया अंशिका मिश्रा को 9 अक्टूबर को लखनऊ में आयोजित खास कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। 

क्षेत्र अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय मेहनौन की कक्षा 6 की छात्रा अंशिका मिश्रा को रविवार को एक खास कार्यक्रम में लखनऊ में सम्मानित किया गया।

 

स्वतंत्र प्रभात

गोंडा जिले के इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र के एक गांव निवासिनी और गूगल गर्ल के नाम से प्रसिद्ध नन्ही बिटिया अंशिका मिश्रा को 9 अक्टूबर को लखनऊ में आयोजित खास कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। प्रदेश की राजधानी में अनेक लोगो के बीच सम्मान पाकर अंशिका काफी खुश हुई। बता दे कि अंशिका मिश्रा इटियाथोक ब्लाक के अहिरौलिया पंचायत के भीखमपुरवा गांव के निवासी शिक्षक मनोज मिश्रा की सुपुत्री है। 

क्षेत्र अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय मेहनौन की कक्षा 6 की छात्रा अंशिका मिश्रा को रविवार को एक खास कार्यक्रम में लखनऊ में सम्मानित किया गया। रोटरी क्लब द्वारा आयोजित निराला नगर के होटल रेग्मेट में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व अध्यक्ष अन्तर्राष्ट्रीय परिषद कल्यान बनर्जी व विशिष्ट अतिथि विशेष सचिव बेसिक शिक्षा तरूना सिंह, समीर कुमार ओएसडी महानिदेशक आदि मौजद रहे। कार्यक्रम में गूगल गर्ल अंशिका की प्रतिभा को सभी ने सराहा और साथ में मोमेंटो, प्रमाण पत्र, अंगवस्त्र व नकद पुरस्कार प्रदान किए गए। 

लखनऊ में रविवार को बेसिक शिक्षा में बेहतरी के लिए रोटरी क्लब व बेसिक शिक्षा का संयुक्त कान्फ्रेंसिंग आयोजित किया गया। इसमे स्कूलों की व्यवस्था को लेकर तमाम लोगों के विचार रखे गए। इस दौरान मध्य प्रदेश सरकार में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसडर मेघा परमाल, रोटरी क्लब लखनऊ के चेयरमैन अतुल अग्रवाल, गोण्डा के चितार्थ त्रिपाठी, दिनेश मिश्र, डॉ बीपी सिंह, श्रवण वर्मा सहित कई जनपदों के रोटेरियन मौजूद रहे।

 गौरतलब है कि अंशिका ने अब तक इण्डिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, चैम्पियन वर्ल्ड रिकॉर्ड, इण्डिया स्टार आईकॉन 2019 दिल्ली, अन्तर्राष्ट्रीय श्रेष्ठता पुरस्कार 2020 मुम्बई, अन्तर्राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार 2020 बिहार, राष्ट्र प्रेरणा एवार्ड 2021 इंदौर, यूपी गौरव रत्न एवार्ड 2021 लखनऊ, दक्षिण एशिया क्षेत्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार 2022 काठमांडू नेपाल आदि से सम्मानित हो चुकी है। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel