चुनाव बहिष्कार की चेतावनी पर राजस्व गांव देवखेडा पहुंची अधिकारियों की टीम

स्वतंत्र प्रभात खबर का असर

संदीप फिजा की रिपोर्ट

लालगंज (रायबरेली)!

 मंगलवार को विकास खण्ड सरेनी क्षेत्र के राजस्व गांव देवखेडा मजरे सागरखेडा पहुंचे अधिकारियों के काफी मान मनौव्वल के बाद ग्रामीण आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए राजी हुए!

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को लगभग एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने गांव के प्रवेश द्वार पर बैनर टांग कर विरोध प्रदर्शन किया था और आगामी चुनाव में मतदान बहिष्कार की चेतावनी दी थी!बैनर में साफ तौर पर लिखा था कि नेताओं का इस गांव में आना वर्जित है,विकास नहीं तो वोट नहीं!

विकास से कोसों दूर रहने वाले ग्रामीणों के दर्द को दैनिक समाचार पत्र स्वतंत्र प्रभात ने "नेता वोट मांगने आते हैं और झूंठे वादे करके चले जाते हैं" नामक शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया तो अधिकारियों ने खबर का संज्ञान लेते हुए फौरन उसी दिन राजस्व ग्राम देवखेडा पहुंचे और ग्रामीणों को गांव के विकास हेतु आश्वस्त करते हुए मतदान हेतु सहमत किया!जानकारी के मुताबिक नायब तहसीलदार,खंड विकास अधिकारी के द्वारा ग्रामीणों से संवाद कर मतदान बहिष्कार करने के कारणों पर वार्ता की गई!

इस बाबत ग्रामीणों ने गांव में लिंक मार्ग न होना,खडंजा-नाली का न होना आदि कारण बताए,जिसके उपरांत उक्त कार्यों के संबंध में खंड विकास अधिकारी सरेनी तथा नायब तहसीलदार द्वारा आदर्श आचार संहिता के बाद उक्त कार्यों का क्रमिक रुप से करवाए जाने की बात कहते हुए आश्वस्त किया तब कहीं जाकर आक्रोशित ग्रामीण चुनाव बहिष्कार की बात को दरकिनार करते हुए मतदान के लिए सहमत हुए!

इस दौरान हल्का लेखपाल,सेक्रेटरी,प्रधान प्रतिनिधि अभिलाष गुप्ता,जागेश्वर बाजपेई,सोमेश्वर बाजपेयी,काशी प्रसाद,आदित्य बाजपेई,राजू निर्मल,राजनारायण,रोहित बाजपेई,मूलचंद,रमेश सैनी, दयाशंकर सैनी आदि ग्रामीण मौजूद रहे!

About The Author: Swatantra Prabhat