कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में नहीं आयेंगी राज्यपाल

कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में नहीं आयेंगी राज्यपाल

 

बांदा।

 कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 8 जनवरी को दीक्षांत समारोह का आयोजन प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को शामिल होना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। अब इस कार्यक्रम में राज्यपाल राजभवन से वर्चुअल के माध्यम से भाग लेंगी।राज्यपाल के स्थगित हुए कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए राजपाल के एडीसी अभिनव ठाकुर ने देते हुए बताया कि पिछले तकरीबन 36 घंटे से जनपद में रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है। 

अगले दो दिन तक अभी और मौसम इसी तरह बने रहने की संभावना है। ऐसे में हेलीकॉप्टर की सुरक्षित उड़ान और सुरक्षा संभव नहीं हो पा रही है। मौसम की बेरुखी को देखते हुए राज्यपाल कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। बताते चलें कि कृषि विश्वविद्यालय में हर साल आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में राज्यपाल का यह तीसरा कार्यक्रम है, जब रद्द किया गया है। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल वर्चुअल के माध्यम से करेंगी। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपमहानिदेशक कृषि शिक्षा, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद नई दिल्ली डॉ.आरसी अग्रवाल होंगे। वर्तमान सत्र 2021-22 में संचालित विभिन्न स्नातक/परास्नातक एवं पीएचडी पाठ्यक्रमों में कुल 1100 छात्र/छात्राएं अध्ययनरत हैं, जिनमें 962 छात्र एवं 138 छात्राएं अध्ययनरत हैं। सत्र 2020-21 में स्नातक एवं परास्नातक के कुल 182 छात्र/छात्राओं ने अपने पाठ्यक्रम पूर्ण किये हैं। जिनको इस दीक्षान्त समारोह में उपाधि प्रदान की जायेगी।

About The Author: Swatantra Prabhat