लालगंज के संदीप कुमार ने जीता दंगल केसरी का खिताब

लालगंज के संदीप कुमार ने जीता दंगल केसरी का खिताब

लालगंज के संदीप कुमार ने जीता दंगल केसरी का खिताब



शिवगढ़,रायबरेली।


शिवगढ़ क्षेत्र निबडवल मजरे बेड़ारु स्थित श्री भादे देव बाबा के दो दिवसीय मेले में आयोजित विराट दंगल में लालगंज के संदीप कुमार ने लखनऊ के मोहित को पटकनी देकर दंगल केसरी का खिताब अपने नाम कर लिया। गौरतलब हो कि गत वर्षो की भांति शिवगढ़ क्षेत्र के निंबडवल मजरे बेड़ारु में दो दिवसीय श्री भादे देव बाबा के मेले का आयोजन किया गया।

मेले के दूसरे दिन विराट दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें कई जनपदों से आए नामी-गिरामी पहलवानों ने अपने-अपने दांवपेच दिखाकर दर्शकों का मन मोह लिया। दंगल में हुई प्रमुख कुस्तियों में रघुनाथ खेड़ा के अखिलेश कुमार और गोसाईगंज के कुलदीप के मध्य हुई कुश्ती में अखिलेश कुमार विजयी रहे।

वहीं लखनऊ जिले के अमवा मूर्तिजापुर के नामी पहलवान आलोक कुमार व साले नगर लखनऊ के राजकुमार के मध्य कांटे कुश्ती देखने को मिली। जिसमें आलोक कुमार ने राजकुमार को पटकनी देकर चारो खाने चित्त कर दिया। वहीं अंत में लालगंज मजरे बहुदाखुर्द के नामी गिरामी पहलवान संदीप कुमार और साले नगर लखनऊ के मोहित कुमार के मध्य सबसे प्रमुख कुश्ती हुई जिसमें लालगंज के संदीप कुमार ने साले नगर लखनऊ के मोहित कुमार को पटकनी देकर दंगल केसरी का खिताब अपने नाम कर लिया।

 मेले में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित बेड़ारु प्रधान पति विनोद कुमार ने सभी विजेताओं और उपविजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर हरिनाम, जगदीश,फाल, मायाराम , सतीश कुमार, रमेश शुक्ला, जितेंद्र सिंह, रीशू सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel