विद्यालय प्रबंधक ने स्कूल के बच्चों की फीस को किया माफ़

विद्यालय प्रबंधक ने स्कूल के बच्चों की फीस को किया माफ़

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान मनकापुर गोण्डा-देश में फैले वैश्विक माहमारी से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन से लोगों की आय के सभी साधन बंद हैं और उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।मिडिल क्लास के लोगों को दो वक़्त खाने के लाले पड़े हैं।ऐसे में अभिभावक आमदनी प्रभावित होने से बच्चों की

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान

मनकापुर गोण्डा-
देश में फैले वैश्विक माहमारी से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन से लोगों की आय के सभी साधन बंद हैं और उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।मिडिल क्लास के लोगों को दो वक़्त खाने के लाले पड़े हैं।ऐसे में अभिभावक आमदनी प्रभावित होने से बच्चों की फीस जमा करने के लिए भारी मुसीबतों का दंश झेल रहे है। इस संकट को देखते हुए शिक्षा क्षेत्र मनकापुर के नव दुर्गा लघु माध्यमिक विद्यालय अशरफपुर ने सभी विद्यार्थियों की फीस माफ़ करने का फैसला किया है।

स्कूल प्रबंधक ने लॉकडाउन के चलते अभिभावकों की आमदनी बुरी तरह से प्रभावित होने से अपने यहां पढ़ने वाले सभी छात्र-छात्राओं की फीस माफ़ करने का फैसला किया है। विद्यालय संचालक श्रवण कुमार ने बताया की देश में फैली वैश्विक माहमारी कोरोना वायरस के चलते देश भर में लगे लॉकडाउन के कारण लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।

लॉकडाउन से खास कर माध्यम वर्ग के लोगों,किसानों,मजदूरों को आय के साधन ना होने भारी मुसीबत झेलनी पड़ रही है। ऐसि स्थिति में जहाँ लोगों को दो वक़्त खाने के पैसे ना हो वहां ये बच्चों की फीस कैसे भर पाएंगे। इसी को देखते हुए विद्यालय प्रबंधन ने अपने यहां पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों की बकाया शुल्क के साथ तीन महीने की फीस माफ़ कर दिया है।

विद्यालय व्यवस्थापक इमरान अहमद ने बताया की कोरोना संकट की इस घड़ी में लोग कुछ ना कुछ योगदान कर मदद कर रहें हैं ऐसे में उन्होंने भी सभी बच्चों की फीस ना लेने का निर्णय लिया है। सभी अभिभावकों को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है की बच्चों की तीन माह व बकाया शुल्क नही लिया जाएगा। बच्चों का शिक्षण कार्य निरंतर चलता रहेगा। अभिभावक निश्चिंत होकर अपने अपने घरों में रहें व बच्चों को ख्याल रखें।

स्कूल प्रबंधक के इस कदम की चहुँओर खूब प्रशंसा हो रही है। वहीं अभिभावकों ने भी विद्यालय के इस फ़ैसले की प्रबंधक आशीष पाठक,व्यवस्थापक इमरान अहमद,प्रधानाचार्य पूर्णिमा जयसवाल का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद किया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel