राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों के मध्य विधिक जागरूकता बढ़ाने हेतु कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों के मध्य विधिक जागरूकता बढ़ाने हेतु कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों के मध्य विधिक जागरूकता बढ़ाने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


स्वतंत्र प्रभात 
 


हमीरपुर शुक्रवार को दोपहर 01:00 बजे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर राजकीय डिग्री कालेज, कुछेछा जनपद हमीरपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों के मध्य विधिक जागरूकता बढ़ाने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


जिसमें एन०एस०एस० के छात्रों के मध्य विधिक जागरूकता बढ़ाने के सम्बन्ध गोष्ठी की गयी। कार्यक्रम के दौरान उमेश चन्द्र श्रीवास्तव, अध्यक्ष, स्थायी लोक अदालत, हमीरपुर सुदेश कुमार सचिव जिला विधिक सेवा • प्राधिकरण हमीरपुर डा० वन्दना कुमारी प्राचार्य, राजकीय डिग्री कालेज, कुछेछा, हमीरपुर कार्यक्रम में उपस्थित रही। अध्यक्ष, स्थायी लोक अदालत उमेश चन्द्र श्रीवास्तव ने लोक अदालत से जुड़े यातायात डाक तार व दुरभाष प्रकाश विद्युत व 


जल लोक अदालत में निस्तारण कराने का सुझाव दिया गया। कालेज की प्राचार्य डा० बन्दना कुमारी द्वारा छात्र व छात्राओं की राष्ट्रीय सेवा योजना में योगदान के रूप में विधिक जानकारी बढ़ाने का व जन-जन तक पहुंचाने का संदेश दिया। 


इसी क्रम में सुदेश कुमार सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हमीरपुर ने भी एन०एस०एस० छात्रों को महिलाओं के साथ कार्यस्थल पर छेड़-छाड़ / यौन उत्पीड़न से संरक्षण का अधिकार पुरुषों के समान पारिश्रमिक का अधिकार, कामकाजी महिलाओं को मातृत्व संबंधी लाभ का अधिकार कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ अधिकार, महिलाओं को रात में 


गिरफ्तार न होने का अधिकार पीड़िताओं को क्षतिपूर्ति पाने का अधिकार मुफ्त कानूनी सहायता का अधिकार के बारे में विस्तार से जानकारी दी और एन०एस०एस० छात्रों से यह भी कहा आप सभी छात्र अपनी पढ़ाई के साथ इस जानकारी को जनमानस तक पहुंचाने में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हमीरपुर के कार्यक्रमों में अपना सहयोग दे जिससे जन जन तक विधिक जागरूकता को पहुंचाया जा सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel