जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उद्योग बंधु समिति की बैठक सम्पन्न ।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उद्योग बंधु समिति की बैठक सम्पन्न ।

 उद्यमियो के समस्याओ का प्राथमिकता से होगा निस्तारण


 

ए. के. फारूखी (रिपोर्टर)

ज्ञानपुर भदोही ।

 जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु समिति की समीक्षा बैठक की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उद्यमियों की समस्याओं का तत्परता से समाधान करने के निर्देश दिए। जिससे उद्योगों को बढ़ावा तथा बेरोजगार युवकों को रोजगार मिल सके। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने बिंदुवार एजेंडा की समीक्षा करते भदोही औराई मार्ग के चौड़ीकरण व सुद्रिकरण के संबंध में एनएच डिवीजन वालों को बुलाने का निर्देश दिया। इंदिरा मिल पुल के नीचे सर्विस रोड अत्यन्त ही खराब होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता द्वारा कराए गए रास्ते का स्थलीय एवं सत्यापन करने का निर्देश दिया है। रेवड़ा परसपुर मार्ग अत्यन्त ही खराब होने की शिकायत करने पर जिलाधिकारी अधिकारी को निर्देश दिया कि 3० नवंबर  तक कार्य को हर हाल में पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान अधिशासी अधिकारी विद्युत को निर्देश दिया कि रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति करना सुनिश्चित कराए। 

जिलाधिकारी द्वारा उद्यमी एसोसिएसन की हर समस्या के समाधान हेतु आश्वस्त करते हुए कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के समाधान हेतु वह हमेशा तत्पर एवं सजग हैं। उन्होने कहा कि आपकी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर जिला स्तर पर संबंधित विभागों द्वारा किया जायेगा तथा उद्यमियों की जो भी समस्या है उनका गम्भीरता से विचार करते हुए समस्या का समाधान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि उद्यमी अपनी समस्या सर्वप्रथम विभागीय अधिकारी के संज्ञान में लाना सुनिश्चित करें ताकि यदि कोई छोटी.मोटी शिकायत है तो उसका निस्तारण वहीं सम्भव हो सके। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि विभागीय अधिकारी के माध्यम से उसका निस्तारण सम्भव नहीं है तो उसे उच्च स्तर पर संज्ञान में लाया जाए और यदि आवश्यकता पड़ी तो राज्य उद्योग बन्धु की बैठक में भी आपके प्रकरण को रखा जाएगा। जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया है जिन जिन विभागों से संबंधित विंदुवार एजेंडे चर्चा हुई है और जो भी निर्देश दिया गया है उन सभी शिकायतों का निस्तारण कराए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह जिला उद्योग अधिकारी हरेंद्र प्रताप जिला सूचना अधिकारी प्रवीण मालवीय एव उद्यमी कैलाश बरनवाल पीयूष बरनवाल एसपी श्रीवास्तव जय प्रकाश गुप्ता उद्यमीगण  उपस्थित रहे।  


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel