अपर जिलाधिकारी व जिला आपूर्ति अधिकारी को कोटेदारों ने सौंपा ज्ञापन

अपर जिलाधिकारी व जिला आपूर्ति अधिकारी को कोटेदारों ने सौंपा ज्ञापन

लेकर अपर जिलाधिकारी व जिला आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन दिया। 



स्वतंत्र प्रभात

हरपुर तिवारी, महराजगंज। सोमवार को जिले भर के कोटेदारों ने जिला मुख्यालय पर अपनी मांगो को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। जिला अध्यक्ष पौहारीशरण के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर अपर जिलाधिकारी व जिला आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन दिया। 

कोटेदारों ने अपनी मांग में लिखा है कि 300 रूपए कमीशन या 30,000 मानदेय दिया जाए।वर्ष 2001 से अब तक उठाए गए सभी प्रकार के राशन का भाड़ा भुगतान किया जाए। सभी कोटेदारों का 50 लाख का बीमा कराया जाए। 


प्रदेश मे खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत आज तक जितने कोटेदारों के ऊपर 3/7 के तहत मुकदमा दर्ज है सब को बहाल किया जाए। कोटेदारों ने लिखा है कि अंत्योदय, पात्र गृहस्थी कार्ड धारक जो खुले बाजार में राशन को बेच रहे हैं क्रेता और विक्रेता के खिलाफ कार्यवाही की जाए तथा उनके राशन कार्ड निरस्त कराए जाएं। 


कोटेदार संघ ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों पर प्रदेश सरकार विचार नहीं करेगी तो आने वाले 20 नवम्बर से उठान, वितरण बंद करते हुए हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य होंगे। जिसकी जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी। 


इस मौके पर जिला सचिव राजेंद्र सोनी, उपाध्यक्ष ईश्वर चंद पटेल, कोषाध्यक्ष संत प्रसाद, महामंत्री रमेश चंद, महासचिव तिलकधारी , सत्तनप्रसाद, बबिता, सैफुद्दीन, संयोगिता, श्रीराम, हीरालाल, बाकेलाल, रामनयन सहित तमाम कोटेदार मौजूद रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel