मरुधर एक्सप्रेस डिरेल होने की सूचना पर भागे अफसर, 2 घंटे चला रेस्क्यू

मरुधर एक्सप्रेस डिरेल होने की सूचना पर भागे अफसर, 2 घंटे चला रेस्क्यू

सवार थे पहले से मौजूद सेफ्टी विभाग की टीम ने सतर्कता जांची है।


स्वतंत्र प्रभात 


उन्नाव। लखनऊ से कानपुर जा रही मरुधर एक्सप्रेस मगरवारा रेलवे स्टेशन पर पहुंची। तभी पहले से स्टेशन पर मौजूद सेफ्टी विभाग के अधिकारियों ने स्टेशन मास्टर से कंट्रोल रूम को मैसेज करवाया कि मगरवारा स्टेशन पर ट्रेन डिरेल हो गई है। सूचना कंट्रोल रूम को मिलते ही रेलवे अधिकारियों के हड़कंप मच गया और आरपीएफ व जीआरपी के साथ अन्य सुरक्षा विभाग को तत्काल कंट्रोल ने अवगत करा दिया।

 जिस पर हड़कंप मचा रहा और सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारी कानपुर रेस्क्यू टीम रवाना होकर आधे घंटे में मगरवारा रेलवे स्टेशन पहुंच गए। जहां ट्रेन पटरी पर थी और यात्री डब्बे में सवार थे पहले से मौजूद सेफ्टी विभाग की टीम ने सतर्कता जांची है।


 बता दें कि लखनऊ से चली मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन मगरवारा रेलवे स्टेशन रात 12:30 बजे जैसे ही स्टेशन पर रुकती है सिग्नल को रेड कर दिया गया। पहले से मौजूद सेफ्टी विभाग के अधिकारियों ने स्टेशन मास्टर से सूचना दिलवाई की मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन पलट गई है 


कंट्रोल लखनऊ को सूचना मिली तो डीआरएम ने सभी को तत्काल मौके के लिए रवाना कर दिया। उधर कानपुर रेलवे स्टेशन करीब होने के चलते रेस्क्यू टीम को कानपुर से बुलाया गया। स्थानीय सदर कोतवाली जी आर पी आरपीएफ व सीओ समेत जिले के सभी अफसर तत्काल मगरवारा रेलवे स्टेशन पहुंच गए।

 जहां पर कोई हताहत जैसी घटना नजर नहीं आई। सेफ्टी विभाग के लोगों ने पहुंचने पर बताया मॉक ड्रिल की जा रही है रिस्पांस टाइम चेक किया जा रहा है। सतर्कता देखी जा रही है 02:40 बजे मगरवारा रेलवे स्टेशन से ट्रेन को कानपुर के लिए रवाना किया गया इस दौरान मौजूद रेलवे कर्मचारियों को सेफ्टी विभाग के अधिकारियों ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel