श्रमिक हित में संचालित की गयी है विभिन्न योजनायें

श्रमिक हित में संचालित की गयी है विभिन्न योजनायें

 अभियान चलाकर पात्रों तक पहुॅचाये लाभ


स्वतंत्र प्रभात 


 देवरिया  21  अक्टूबर। अध्यक्ष व राज्यमंत्री श्रम कल्याण परिषद, पं० सुनील भराला गुरुवार को विकास भवन गांधी सभागार में श्रम विभाग की संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए विभाग की संचालित योजनाओं को अभियान का रुप देते हुए उसे पात्रो तक पहुॅचाये जाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। 


उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता न हो। योजना अनुरुप जो भी पात्र हो उन्हे इसे जोडे और इसका लाभ पहुॅचाएं। उन्होने आगाह करते हुए यह भी कहा कि जिस जनपद में 25 से कम लाभार्थियों का आच्छादन मिलेगा उस संबंधित श्रम प्रवर्तन अधिकारी का वेतन रोकने की भी कार्यवाही की जायेगी।

            अध्यक्ष श्री भराला ने इस दौरान बताया कि श्रम कल्याण परिषद संचालित योजनाओं में अभी तक प्रगति शून्य है, उन्होने विशेष रुप से बल देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अन्दर विस्तृत रुप से अभियान का रुप लें और अधिक से अधिक प्रगति लायें व लाभार्थियों को जोडे ।


 उन्होने कहा कि इसके तहत संचालित विभिन्न योजनाओं में ऐसे श्रमिक जो कारखाना, वाणिज्य प्रतिष्ठानों एवं संगठित क्षेत्रों में काम करने वाले जिनका मासिक वेतन 15 हजार से कम है, वे इन योजना का लाभ लेने के लिए श्रमिक वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होने मुख्य विकास अधिकारी को श्रम विभाग की योजनाओं में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए।

       बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, जिला विकास अधिकारी श्रवण कुमार राय, श्रम प्रवर्तन अधिकारी शशि सिंह, उपायुक्त उद्योग अनुराग यादव, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष शक्ति गुप्ता, पटरी व्यावसायी अध्यक्ष मंटू जायसवाल सहित व्यापार कर, जिला क्रीडा अधिकारी आदि विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
  

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel