प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने के संकल्प पथ पर कर रही कार्य :सूर्य प्रताप

प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने के संकल्प पथ पर कर रही कार्य :सूर्य प्रताप

प्रदेश भर के ग्रामीण क्षेत्रों में राजकीय पशुचिकित्सालय का निर्माण कराया जा रहा है।


 स्वतंत्र प्रभात 
 

देवरिया। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने पथरदेवा व विकास खण्ड देसही के अन्तर्गत भटनी दादन व पिपरादौला कदम में उ०प्र०राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ द्वारा कृषि विभाग के 250 एम.टी. क्षमता वाले कृषि बीज केंद्र के भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि देश की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के संकल्प पथ पर कार्य कर रही है।

सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये कर्जमाफी का ऐतिहासिक कार्य किया गया, 1.44 लाख करोड़ रुपये गन्ना किसानों का भुगतान, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के द्वारा उ०प्र० में किसानों के खाते में 37,521 करोड़ की धनराशि अबतक भेजी जा चुकी है, 20 आधुनिक कृषि विज्ञान केंद्रों का व नयी चीनी मिलों को खोलने का काम किया गया है। 

उन्होंने कहा कि किसानों को उत्तम किस्म के बीजों, आधुनिक कृषि सयंत्रो के लिए आधुनिक कृषि बीज केंद्र तथा गौवंश संरक्षण हेतु अच्छी नश्ल के दुधारू पशुओं की जानकारी व किसानों के पालतू पशुओं को निरोग बनाने के लिए प्रदेश भर के ग्रामीण क्षेत्रों में राजकीय पशुचिकित्सालय का निर्माण कराया जा रहा है।

   विशिष्ट अतिथि यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन वीरेन्द्र तिवारी ने कहा कि सपा-बसपा सरकारों में बेरोजगारी दर 17.5 प्रतिशत थी जबकि प्रदेश में भाजपा सरकार में 4.5 लाख से अधिक युवाओं, महिलाओं को रोजगार, 3.5 युवाओं को संविदा पर नियुक्ति, 82 लाख एमएसएमई इकाईयों के माध्यम से प्रदेश के 2 करोड़ से अधिक नागरिकों को रोजगार, एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत 25 लाख नागरिकों को रोजगार, उ०प्र०के ग्रामीण क्षेत्रों में 150 करोड़ से अधिक श्रमिकों को मनरेगा के तहत रोजगार दिया गया। 

बेरोजगारी की 4.1 प्रतिशत रह गयी हैं। निवेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा के मोर्चे पर कभी यूपी सबसे पिछड़ा था आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में व योगी की अगुवाई में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश पहले पायदान पर है। 


    अध्यक्षता करते सदर सांसद डा. रमापतिराम त्रिपाठी ने कहा कि अयोध्या, काशी, कुशीनगर, मथुरा, चित्रकूट सहित हमारे सांस्कृतिक व आध्यात्मिक गौरव के प्रतीक स्थलों की ओर तुष्टिकरण की राजनीति में उलझी सपा-बसपा, कांग्रेस की सरकारों ने कभी झांकने तक की कोशिश नहीं की। आज, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से लेकर श्रीराम मंदिर के निर्माण तक का संकल्प साकार हो रहा है। 

 भ्रष्टाचार, परिवारवाद और नकारात्मकता की राजनीति करने वाले सपा-बसपा सहित पूरे विपक्ष का बोरिया-बिस्तर बांधने का फैसला जनता ने कर लिया है और 2022 के विधानसभा चुनावों में भी जनता भाजपा को अपना पूरा आशीर्वाद देगी, जनता के आशीर्वाद से हम पुनः 300 से अधिक सीटे जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। इस दौरान विजय श्रीवास्तव, आशुतोष सिंह,डा. प्रवीण निखर,रमेश सिंह,राधेश्याम शुक्ला आदि मौजूद रहे।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel