शकुंतला संजय फाउंडेशन ने बच्चों में बांटे स्टेशनरी किट

शकुंतला संजय फाउंडेशन ने बच्चों में बांटे स्टेशनरी किट

संजय फाउंडेशन ग्राम पंचायत टिकरा के तत्वावधान में 



स्वतंत्र प्रभात


मिल्कीपुर ,अयोध्या-


शकुंतला संजय फाउंडेशन की ओर से नो बैग डे दिवस पर मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय टिकरा के परिसर में अध्ययन सामग्री वितरण के साथ साथ आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय में अध्ययनरत नौनिहालों में कॉपी, पेंसिल, रब्बर सहित अन्य सहायक सामग्रियों का वितरण किया गया। शकुंतला संजय फाउंडेशन ग्राम पंचायत टिकरा के तत्वावधान में 

अंग्रेजी माध्यम में संचालित प्राथमिक विद्यालय टिकरा में शनिवार को अध्ययन सामग्री वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत टिकरा मंसाराम यादव ने की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फाउंडेशन के संस्थापक एवं अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि हमारी संस्था का उद्देश्य है कि कल के भविष्य को विधिवत सजाया एवं संवारा जाए। इसके साथ ही शिक्षा का निरंतर उन्नयन होता रहे और इसके उन्नयन में हर संभव मदद शकुंतला संजय फाउंडेशन करता रहे। 

उन्होंने यह भी कहा कि इस स्कूल को आधुनिकता से परिपूर्ण करना मेरा लक्ष्य है। बच्चों ने प्राकृतिक आपदा आने से कैसे निबटा जाय विषय अपने अपने विचार साझा किए। कार्यक्रम का संचालन करते हुए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक अधिकारी मिल्कीपुर अध्यक्ष मुकेश प्रताप सिंह ने मौजूद लोगों को बताया कि अभी चंद दिन पूर्व संस्थान की ओर से सैकड़ों विकलांगों सहित मेधावी छात्र छात्राओं को ट्राई साइकिल एवं साइकिल वितरित की गई थी।

 उन्होंने फाउंडेशन द्वारा नित्य प्रतिदिन कोई न कोई अनूठा कार्य किए जाने पर फाउंडेशन की सराहना भी की। शकुंतला संजय फाउंडेशन के अध्यक्ष संजय सिंह ने विद्यालय के 305 बच्चों को एक एक स्टेशनरी सेट ( 3 नोट बुक व 1 डिब्बा पेंसिल ) प्रदान किए। इस अवसर ग्रामवासियों और अभिभावकों ने आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अभिनव प्रताप सिंह, अवध बिहारी, आकाश जायसवाल, श्रीमती अनुपम वर्मा, श्रीमती चंद्रावती ने अपना विशिष्ट योगदान दिया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel