जिम्मेदारों की मौन स्वीकृति से पंचायत भवन में श्रमिकों ने जमाया डेरा

जिम्मेदारों की मौन स्वीकृति से पंचायत भवन में श्रमिकों ने जमाया डेरा

रखरखाव के अभाव में पंचायत भवन में लगी टाइल्स टूटी


स्वतंत्र प्रभात

पयागपुर(बहराइच)लाखों रुपये खर्च कर बनवाए गए ग्राम पंचायत सचिवालय अपना वजूद खोते जा रहे हैं। गांवो में बने पंचायत भवन बैठक न होने व रखरखाव के अभाव में जर्जर हो गए हैं। जिम्मेदार पंचायत भवन की रंगाई-पुताई व मरम्मत करवाने की जहमत नहीं उठा रहे हैं।गांवों में बने पंचायत भवनों में खुली बैठकों का आयोजन नहीं होता है। जिससे ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी नहीं हो पाती है।

ताजा मामला ब्लाक पयागपुर के ग्रामपंचायत बनकटा से जुड़ा है जहाँ का पंचायत भवन अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाता नजर आ रहा है।पंचायत भवन रख रखाव के अभाव में खराब हो रहा है दीवारें सीलन से खराब हो रही है मानक विहीन टाइल्स लगने से फर्स में लगी टाइल्स भी काफी टूट चुकी है चारों तरफ गंदगी का साम्राज्य स्थापित है।

वर्तमान समय मे भवन में केवल निर्माण सामग्री रखने व मजदूरों के रहने के काम मे लिया जा रहा है।जबकि सरकार पंचायत भवनों के जरिये गांवो में विकास की नदियां बहाना चाहती है पर उपरोक्त पंचायत भवन जिम्मेदारों के गैजिम्मेदारना रवैये की भेंट चढ़ रहा है।

इस संबंध में बीडीओ पयागपुर से उनके सीयूजी नंबर पर जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने बताया कि अभी हम मुख्यमंत्री जी के मनरेगा सम्मेलन कार्यक्रम में ब्यस्त है इसके बारे में कल बताइए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel