धान विक्रय के लिए किसी भी असुविधा के लिए करे तत्काल सम्पर्क

धान विक्रय के लिए किसी भी असुविधा के लिए करे तत्काल सम्पर्क

केन्द्र खुलने का समय प्रातः 9ः00 बजे से सायं 05ः00 बजे तक रहेगा।


स्वतंत्र प्रभात 
 

उरई जालौन जिला खाद्य विपणन अधिकारी जालौन स्थान उरई ने बताया है कि मूल्य समर्थन योजना के अन्तर्गत आगामी धान खरीद 01 अक्टूबर 2021 से सीधे कृषकों को उनके धान का लाभकारी मूल्य उपलब्ध कराने हेतु धान क्रय केन्द्र खोलकर संचालित किया जाना प्रस्तावित है। शासन द्वारा काॅमन धान का समर्थन मूल्य 1940 रूपये प्रति कुं0 व ग्रेड ए धान का समर्थन मूल्य 1960 रूपये प्रति कुं0 निर्धारित किया गया है।


 कृषकों के अनुरोध है कि वह अपने धान को साफ-सुथरा एवं सुखाकर धान क्रय केन्द्रो पर विक्रय हेतु लाएं, ताकि मानक अनुरूप खरीद सम्पन्न हो सके। धान बिक्री के पूर्व खाद्य विभाग के पोर्टल  पर आॅनलाईन पंजीकरण कराना आवश्यक है। कुषकों के मूल्य का भुगतान सीधे कृषकों के खाते में बिना कटौती के किया जायेगा। राजकीय अवकाश के दिनों को छोड़कर धान क्रय केन्द्र खुलने का समय प्रातः 9ः00 बजे से सायं 05ः00 बजे तक रहेगा।

 जनपद जालौन में खाद्य विभाग द्वारा मण्डी परिसर जालौन धान क्रय केन्द्र खोला गया है। धान विक्रय के समय क्रय केन्द्रो पर किसान के स्वयं उपस्थित न होने की दशा में किसान द्वारा पंजीकरण के समय अपने पंजीकरण प्रपत्र में दिये गये परिवार के सदस्य( माता/पिता, पति/पत्नी, पुत्र/पुत्री, दामाद/पुत्रवधू, सगा भाई/सगी बहन) बायोमैट्रिक प्रमाणीकरण कराते हुये धान क्रय किया जायेगा। 


धान विक्रय के उपरान्त केन्द्र प्रभारी से पावती अवश्य प्राप्त कर लें कृषकों से अपील है कि धान विक्रय के समय किसी भी असुविधा अथवा शिकायत होने पर जिला खाद्य विपणन अधिकारी जालौन स्थान उरई कार्यालय में खरीद नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है,  जिसमंे कृषक धान खरीद से सम्बन्धित कोई भी शिकायत दूरभाष संख्या- 05162-251010 अथवा खाद्य विभाग का टोल फ्री संख्या-18001800150 पर दर्ज करा सकते है

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel