शिथिलता बरतने पर दो कालेजों के प्रधानाचार्यों सहित समस्त स्टाफ का रोका वेतन

शिथिलता बरतने पर दो कालेजों के प्रधानाचार्यों सहित समस्त स्टाफ का रोका वेतन

कालेजों के प्रधानाचार्यों सहित समस्त स्टाफ का वेतन रोका है। पांच अक्टूबर तक स्पष्टीकरण देने के दिशा-निर्देश दिए हैं।


स्वतंत्र प्रभात 


 

बाराबंकी : जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार वर्मा ने राजकीय इंटर कालेज निदूरा व श्री पीडी जैन इंटर कालेज का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान शिथिलता बरते जाने पर दोनों कालेजों के प्रधानाचार्यों सहित समस्त स्टाफ का वेतन रोका है। पांच अक्टूबर तक स्पष्टीकरण देने के दिशा-निर्देश दिए हैं।


बीती 30 सितंबर को सुबह 11 बजकर 35 मिनट पर राजकीय इंटर कालेज निदूरा का जिला विद्यालय निरीक्षक ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय पाया गया कि प्रधानाचार्य राम सिंह अवकाश पर हैं। कुमार नंदन प्रधान प्रवक्ता को आदेश पंजिका पर प्रभारी बनाया गया है।


 प्रधानाचार्य की ओर से कार्यालय में अवकाश की कोई सूचना नहीं भेजी गई थी। विद्यालय में पंजीकृत छात्रों की संख्या करीब ढाई हजार है। विद्यालय दो पाली में संचालित होता मिला। कुमार नंदन प्रधान प्रभारी बनाए गए थे, लेकिन 11 बजकर 35 मिनट तक विद्यालय में उपस्थित नहीं हुए।

हिदी प्रवक्ता नीलेश कुमार सिंह भी विद्यालय में नहीं मिले। यहां पर कक्षा नौ से 12 तक संचालित है। विद्यालय में शिक्षण में शिक्षण कार्य सुचारू रूप से संचालित मिला। दो कक्षाओं के छात्र सड़क सुरक्षा पर संचालित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते पाए गए। छात्र उपस्थित पंजिका पर 16 अगस्त को छात्र-छात्राओं की उपस्थिति दर्ज नहीं की गई थी। उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य की ओर से पर्यवेक्षण कार्य सही ढंग से नहीं किया जा रहा है। 

 डीआइओएस राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि श्री पीडी जैन इंटर कालेज टिकैतनगर प्रधानाचार्य की ओर से शिथिलता बरते जाने पर उनका वेतन व अन्य शिक्षक स्टाफ का वेतन अवरूद्ध किया गया है। सभी से पांच अक्टूबर तक स्पष्टीकरण मांगा गया है। यहां भी उपस्थित पंजिका पर छात्रों की उपस्थिति दर्ज नहीं की। इसके अलावा यहां पर कोविड नियमों का पालन भी नहीं दिखा।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel