मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों पर समाधान दिवस में पेश हुए 22 मामले

मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों पर समाधान दिवस में पेश हुए 22 मामले

अध्यक्षता कर रहे प्रशासनिक अधिकारियों ने राजस्व से संबंधित मामलों के


स्वतंत्र प्रभात

 अयोध्या। मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों कुमारगंज, इनायतनगर और खंडासा मुख्यालयों पर आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 22 फरियादियों ने अपनी अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें से मात्र कुमारगंज थाने पर ही 5 शिकायती प्रार्थना पत्रोंं का निस्तारण तत्काल मौके पर ही थानाध्यक्ष संतोष सिंह द्वारा करा दिया गया। हालांकि समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे प्रशासनिक अधिकारियों ने राजस्व से संबंधित मामलों के

लिए पुलिस एवं राजस्व कर्मियों की संयुक्त टीमें गठित कर मौके पर निस्तारण के लिए रवाना किया। शनिवार को प्रभारी निरीक्षक कुमारगंज पर एसडीएम दिग्विजय प्रताप सिंह की की अध्यक्षता में कुमारगंज थाने पर आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 17 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की।

जिनमें से 5 मामलों का तत्काल मौके पर ही निराकरण थानाध्यक्ष संतोष सिंह द्वारा करा दिया गया। ग्राम पंचायत सिधौना अंतर्गत खदरा गांव के ग्रामीणों द्वारा भी आबादी केेे बीचो बीच स्थित तालाब में जल निकास लगी ह्यूम पाइप को गांव केे ही युवक ज्ञान प्रकाश द्वारा बंद कर ली जाने की शिकायत करते हुए गांव की गलियों सहित लोगों के घरों में जलभराव हो जाने की शिकायत की। समाधान दिवस में भीषण जलभराव के चलते सराय

 प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार की अध्यक्षता में इनायत नगर थाना मुख्यालय पर आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 2 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। प्रस्तुत मामलों में एक भी प्रकरण का निस्तारण नहीं हो सका। इसके अलावा सर्किल के खंडासा थाने पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 3 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की।

प्रस्तुत मामले राजस्व विभाग से संबंधित होने के चलते निस्तारित नहीं हो सके। जिनके निस्तारण के लिए थाने में मौजूद पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीमें गठित करते हुए निस्तारण के लिए मौके को रवाना किया।

इस मौके पर क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्तव सहित थानों के समस्त उपनिरीक्षक एवं पुलिसकर्मी तथा राजस्व कर्मी मौजूूद रहे। ग्रााम पंचायत सराय धनेठी अंतर्गत पूरे शिवबक्स पांडे गांव सेे दर्जनों ग्रामीणों ने गांव की पुरानी नाली को ग्रामीणों द्वारा पाट लिए जाने के चलते गांव में जलभराव होने की शिकायत की।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel