वादी पत्रकार पर अधिवक्ताओं ने किया प्राणघातक हमला

वादी पत्रकार पर अधिवक्ताओं ने किया प्राणघातक हमला

उधर, पत्रकार संघ के नेता सुशील शुक्ला ने बैठक मे बार की खबरों के बहिष्कार का निर्णय लिया है 


स्वतंत्र प्रभात 
 

लालगंज-रायबरेली  अधिवक्ताओं ने वादी एव पत्रकार के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया। पत्रकार धर्मेन्द्र पांडेय का आरोप है कि उनके तहसील में उनके एक मामले की दाखिल खारिज का मामला न्यायालय में लम्बित था। सुनवाई के लिए यह गए हुए थे तभी तहसील के कुछ अधिवक्ताओं ने उनके साथ न केवल अभद्रता की बल्कि मारपीट भी की।उल्लेखनीय है कि बीते एक पखवारे से अधिक समय से बैसवारा अधिवक्ता एसोसिएशन स्ट्राइक पर है और न्यायालय में वादियों केे जाने पर विरोध भी कर रहा है। कल स्ट्राइक के दौरान सुनवाई पर उपजिलामजिस्टेट व तहसीलदार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया था।

तहसील में आये दिन चलने वाली हड़तालों से बड़ी संख्या में वाद लम्बित है और हाई कोर्ट के भी बड़ी संख्या में मामले भी विचाराधीन हैं। वादकारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए न्यायालय में सुनवाई हुई थी और आज भी सुनवाई जारी थी। तभी वादी एवं पत्रकार धर्मेन्द्र पांडेय अधिवक्ताओं के आक्रोश का शिकार हो गये। श्री पांडेय ने बताया कि प्राण घातक हमला कर उनके गले को दबा कर पांच अधिवक्ताओं ने हत्या का प्रयास किया। श्री पांडेय ने कहा कि पुलिस को तहरीर देकर घटना की रिपोर्ट दर्ज करने का अनुरोध किया है। उधर कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि मामले को दर्ज कर घायल को मेडिकल के लिए भेजा गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष