चोरों के आतंक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल

बेखौफ चोरों ने सोलर लाइट की बैटरी की पार, दूसरे दिन भी बोला धावा



बेखौफ चोरों ने सोलर लाइट की बैटरी की पार, दूसरे दिन भी बोला धावा


 शिवगढ़,रायबरेली।

 शिवगढ़ थाना क्षेत्र में चोरियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। थाना क्षेत्र के गूढ़ा गांव में बीते शनिवार को संतोष कुमार के घर हुई चोरी का शिवगढ़ पुलिस खुलासा भी नगर पाई थी कि बीते बृहस्पतिवार की रात बेखौफ चोरों ने गूढ़ा रजबहा से कुछ दूरी पर स्थित बांदा बहराइच हाईवे पर लगी सोलर लाइट की बैटरी पार कर दी। विदित हो कि बीते शनिवार को गूढ़ा गांव के रहने वाले संतोष कुमार के घर छत के रास्ते घर में दाखिल हुए चोरों ने 65000 नगदी, सोने चांदी के आभूषण और मेंथा आयल पार कर दिया था। जिसकी पीड़ित ने थाने में लिखित तहरीर दी थी।

 बताते चलें कि हॉट बाजार योजना के तहत ग्राम सभा गूढ़ा की मुख्य मार्केट में कई सोलर लाइटें लगाई गई थी, जिन्हे एक-एक कर चोरों ने पार कर दी। बृहस्पतिवार की बीती रात चोरों ने गूढ़ा नहर चौराहे पर लगी सोलर लाइट की बैटरी भी पार कर दी। सुबह कुर्बान अली ने पड़ोसियों को बताया कि आज रात करीब 2 बजे 2 व्यक्ति उनके घर के पास लगे सोलर पैनल के नीचे मुंह ढ़के खड़े थे। जब उनसे पूछा यहां क्या कर रहे हो तब दोनों भागने लगे जिनका पीछा किया तो दोनों नई बाजार के पास खड़े बाइक सवार की गाड़ी पर बैठकर भाग निकले। कुर्बान अली ने बताया कि वह गाड़ी लाल कलर की थी और उसकी लाइट बहुत धीमी जल रही थी। सुबह घटना की जानकारी आस-पड़ोस के लोगों को दी लोगों द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि चोर चोरी करने के उद्देश्य से उनके घर के पास गए होंगे। 

शुक्रवार की शाम गूढ़ा नहर चौराहे पर प्रेमी पान भंडार के सामने लगी सौलर लाइट नहीं जली तो प्रेमी चौरसिया को संदेह हुआ और जब बाक्स में देखा तो बाक्स से बैटरी गायब मिली। जैसे या खबर पास पड़ोस तक फैली सबके होश उड़ गए सभी का कहना था कि चोरों के द्वारा प्रेमी पान भंडार की सामने की बैटरी चोरी करने के बाद कुर्बान अली के घर के पास लगी बैटरी चोरी करने चोर गए थे सबसे बड़ी बात तो यह रही चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि शुक्रवार की रात पुनः  चोरों ने गूढ़ा नहर पर स्थित हवा की दुकानदार के पीछे दो व्यक्ति दिखाई दिए वहीं दुकानदार की माताजी चोरी की वारदात से पहले ही डरी हुई थी उन्होंने देखा की उनके घर के पीछे दो व्यक्ति खड़े हुए हैं। यह देखकर जोर जोर से चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग आये तो चोर निकल चुके थे।

 दुकानदार की मां का कहना है कि जब से गूढ़ा नहर के पास से क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक से चली गई है तब से चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। क्योंकि बैंक जाने के बाद से ही यहां पुलिस गश्त न के बराबर हो गई है। पहले गूढ़ा नहर पर रात्रि के समय 112 नम्बर की गाड़ी खड़ी रहती थी।जिससे हम सभी को चोरों का भय नहीं रहता था। थानाध्यक्ष रविंद्र सोनकर ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel