बस्ती में 27 फरवरी को रैली कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बस्ती में 27 फरवरी को रैली कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बस्ती मंडल में भारत के प्रधानमंत्री विधानसभा चुनाव के  छठवें और सातवें चरण के चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर क्षेत्र की 62 विधानसभा सीटों पर माहौल बनाएंगे. वह गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल के अलग-अलग जिलों में चार जनसभाएं करेंगे.


बस्ती। बस्ती मंडल में भारत के प्रधानमंत्री विधानसभा चुनाव के  छठवें और सातवें चरण के चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर क्षेत्र की 62 विधानसभा सीटों पर माहौल बनाएंगे. वह गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल के अलग-अलग जिलों में चार जनसभाएं करेंगे. इसका खाका तैयार कर लिया गया है. पहली जनसभा 27 फरवरी को बस्ती में हो सकती है. बस्ती की जनसभा का प्रसारण वर्चुअल माध्यम से संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर में भी होगा.

भाजपा गोरखपुर क्षेत्र का दायरा तीन मंडलों के 10 जिलों तक फैला है. इनमें विधानसभा की 62 सीटें हैं. गोरखपुर-बस्ती मंडल में ही विधानसभा की 41 सीटें हैं. गोरखपुर-बस्ती मंडल में तीन मार्च को वोट डाले जाएंगे. इससे पहले ही भाजपा चुनाव प्रचार में ताकत झोंक देगी. क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्षेत्र में चार जनसभाएं होंगी. इसकी सहमति मिल चुकी है. पहली जनसभा बस्ती में प्रस्तावित है.महराजगंज व देवरिया में भी जनसभा हो सकती है. आजमगढ़ में प्रधानमंत्री की जनसभा कराई जाएगी. आजमगढ़ मंडल में भी विधानसभा की 21 सीटें हैं, जहां सातवें चरण में सात मार्च को चुनाव होना है. प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के हिसाब से तैयारियां तेज कर दी गई हैं. पार्टी की क्षेत्रीय व जिला इकाई हर जनसभा को एतिहासिक बनाएगी. प्रधानमंत्री की जनसभा के बाद भाजपा के पक्ष में और अच्छा माहौल होगा. भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार के कामकाज से जनता खुश है. जनता ही चाहती है कि उत्तर प्रदेश में दोबारा भाजपा सरकार बने.

गोरखपुर-बस्ती मंडल में विधानसभा की 41 सीटें हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को जबरदस्त सफलता मिली थी. पार्टी व उसके सहयोगी दलों ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी. भाजपा अकेले 35 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी. सपा, बसपा और कांग्रेस को चार सीटों पर जीत मिली थी. बस्ती मंडल के तीन जिलों में विपक्ष का सूपड़ा साफ हो गया था. इस मंडल के तीन जिलों (बस्ती, संतकबीरनगर व सिद्धार्थनगर) में विधानसभा की 13 सीटें हैं. सभी सीटें भाजपा व उसके सहयोगी दलों ने जीती थीं.

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel