प्रेरणा महिला ग्राम संगठन का हुआ गठन

प्रेरणा महिला ग्राम संगठन का हुआ गठन

महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए गठित स्वयं सहायता समूहों को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत वुधवार को ग्राम पंचायत रहरामऊ में मंच मुहैया कराया जाएगा।


मसौली बाराबंकी। महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए गठित स्वयं सहायता समूहों को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत वुधवार को ग्राम पंचायत रहरामऊ में मंच मुहैया कराया जाएगा। पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद प्रगति प्रेरणा महिला ग्राम संगठन का गठन किया गया।

जिला पंचायत सदस्य रामसिंह भुल्लन वर्मा एव ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनिल कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से ग्राम सगठन का उदघाटन करते हुए कहा कि  महिलाओं के सशक्तिकरण से ही गांव और परिवार का विकास होगा। सभी संगठन के सभी सदस्यों से कहा कि ये बहुत ही अच्छी पहल है। दबे,छपे महिलाओं को अपने परिवार के लिए, घर संभालते हुए कुछ आर्थिक विकास और आत्मनिर्भर बनने का अवसर है। वे आगे बढ़ने के लिए मेहनत करें वह हमेशा उनके साथ हैं। प्रधान प्रतिनिधि अनिल कुमार वर्मा  ने कहा कि गांव की महिलाओं ने रोजगार के लिए बेहतर कदम बढ़ाया है। उनके इस कदम से उनकी गरीबी दूर हो सकेगी। सरकारी योजनाओं ने उनकी भागीदारी हाे सकेगी। वे एकजुटता का परिचय देते हुए समाज के विकास में अग्रिम भूमिका निभाएगी। महिला सदस्यों ने नारी शक्ति जिंदाबाद का जय घोष लगाते हुए सभा की समाप्ति की।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel