चेयरमैन रुकसाना लारी बोर्ड की बैठक से रही नदारत महिला सभासद की अध्यक्षता में प्रस्ताव पास

चेयरमैन रुकसाना लारी बोर्ड की बैठक से रही नदारत महिला सभासद की अध्यक्षता में प्रस्ताव पास

हमेसा विवादों के कारण चर्चा में रही नगर पंचायत खड्डा के बोर्ड की बैठक


खड्डा,कुशीनगर।
 

हमेसा विवादों के कारण चर्चा में रही नगर पंचायत खड्डा के बोर्ड की बैठक चेयरमैन रुखसाना लारी के अनुपस्थित रहने के कारण नगर पालिका एक्ट के नियमानुसार सभासदों के आपसी सहमति से वार्ड नं 1 की सभासद इंदु देवी की अध्यक्षता एवं अधिशासी अधिकारी देवेश मिश्रा वरिष्ठ लिपिक राजेंद्र गुप्ता की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

बताते चलें कि विगत तीन वर्षों से नगर के 15 सभासदों में 12 सभासद नगर पंचायत में चेयरमैन के अनुपस्तिथ रहने से बोर्ड की बैठक न होने से आंदोलनरत थे। कई बार धरना प्रदर्शन भी कर चुके थे।
इसी क्रम में पिछले 7 दिसम्बर को नगर के सुभाष चौक पर सभासदों ने 12 सूत्रीय मांगों के साथ धरना एवं आमरण अनशन शुरू कर दिया था, जिसमें भाजपा सभासद भगवती शरण पाण्डेय एवं नामित सभासद मधोक गुप्ता आमरण अनशन पर बैठ गए थे। सभासद भगवती शरण पाण्डेय की हालत गंभीर होने पर प्रशासन हरकत में आया और मौके पर पहुंचे एडीएम व उपजिलाधिकारी उपमा पाण्डेय द्वारा सभी मांगों के माने जाने पर धरना प्रदर्शन एवं आमरण अनशन समाप्त कराया था।

तीन दिन पूर्व ही अधिशासी अधिकारी खड्डा ने रजिस्टर्ड डाक से चेयरमैन रुखसाना लारी को शुक्रवार को होने वाली बैठक से अवगत कराया गया था। बावजूद रुखसाना लारी उपस्थित नहीं हुई।
तदोपरांत अधिशासी अधिकारी देवेस मिश्रा ने नगर पालिका एक्ट के प्राविधानों में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए सभासदों में से ही किसी एक को कार्यकारी अध्यक्ष नामित कर बैठक की मंजूरी दे दी। इसके बाद सभासदों ने वार्ड नं 1 की सभासद इंदु देवी को सर्वसम्मति से अपना अध्यक्ष चुना और बैठक की।

बैठक में पिछली बोर्ड में हुई कार्यवाही की पुष्टि करते हुए अनेक विषयों पर चर्चा की। यह तय हुआ कि माह में प्रत्येक 25 तारीख को अनिवार्य रूप बैठक होगी अगर उक्त तारीख को अवकाश होता है यह बैठक अगले कार्य दिवस में होगी। खड्डा बाजार में पुराने नगर पंचायत कार्यालय को तोड़ कर बनाये जाने जा रहे दुकानों के निर्माण को रोककर उस जगह शॉपिंग मॉल बनाने जिसमे नीचे पार्किंग व प्रथम माले पर दुकानों का निर्माण, द्वितीय माले पर लाज का निर्माण व उसके ऊपर मल्टीप्लेक्स हाल का निर्माण होगा। नगर के बीचो बीच स्थित स्थानीय प्राधिकरण की भूमि गाटा संख्या 303 में खाली पड़ी जमीन को खाली कराकर उस जमीन पर नगर पंचायत का बोर्ड लगाया जायेगा। सभासद मधोक गुप्ता ने नगर के विद्युत पोलों पर झालर लगाकर सुंदरीकरण का प्रस्ताव रखा जो सर्वसम्मति से पास हुआ।

इस बैठक में सभासद विनोद यादव, पशुपति रौनियार, महादेव चौधरी, गायत्री देवी, संतोष तिवारी, राहुल मद्धेशिया, मधोक गुप्ता, भगवती शरण पाण्डेय,गजेंद्र यादव, अनिल गुप्ता, रोहित चौहान, अजित सिंह सहित नगर पंचायत के अधिकारी एवं कर्मचारियों की उपस्थित रही।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel