डाटा फीडिंग संतोषजनक, 25 दिसम्बर को बंटेगा टैबलेट, स्मार्टफोन

उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु टेबलेट एवं स्मार्टफोन वितरण

बस्ती। 

उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु टेबलेट एवं स्मार्टफोन वितरण के लिए 38135 में से 34492 छात्र-छात्राओं का डाटा सत्यापित करने पर सीडीओ डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति ने संतोष व्यक्त किया है। विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने सभी प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि अवशेष 4643 छात्र-छात्राओं का डाटा भी 3 दिन के भीतर सत्यापित करें।

उन्होंने निर्देश दिया कि केवल डीजी शक्ति पोर्टल पर पूर्व से प्रदर्शित छात्र-छात्राओं का डाटा ही सत्यापित करना है। अलग से कोई डाटा न तो फीड करना है और न ही सत्यापित करना है। उन्होंने निर्देश दिया कि उच्च शिक्षा विभाग में सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले महाविद्यालयों के अलावा संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के 384 तथा राजर्षि टंडन ओपन विश्वविद्यालय के 496 छात्र-छात्राएं का डाटा भी डीजी शक्ति पोर्टल पर अपलोड है।

यह सभी छात्र-छात्राएं बस्ती जनपद के निवासी हैं। इनसे संबंधित महाविद्यालय इन छात्र-छात्राओं का डाटा भी सत्यापित करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी प्रधानाचार्य ऐसे छात्र- छात्राओं का डाटा प्रमाण पत्र सहित सत्यापित रखेंगे। संभावना है कि 25 दिसंबर को कार्यक्रम आयोजित करके इन्हें स्मार्टफोन या टेबलेट वितरित किया जाए। सभी प्रधानाचार्य सुनिश्चित करें कि किसी भी अपात्र छात्र-छात्रा को इसका वितरण न हो। यह भी देख ले की डुप्लीकेसी न होने पाए। इसकी समस्त जिम्मेदारी संबंधित प्रधानाचार्य की होगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel