देवम लॉन में 43 जोड़े हुए एकदूजे के

देवम लॉन में 43 जोड़े हुए एकदूजे के

मलिहाबाद से 25 और काकोरी से 18 जोड़े सम्मिलित हुए


लखनऊ/मलिहाबाद
मलिहाबाद,क्षेत्र के सभी गरीब असहाय परिवारों के 43 जोड़े शादी के पवित्र बंधन में बंधे देवम लॉन में शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्पन हुआ जिसमें मलिहाबाद से 25 और काकोरी से 18 जोड़े सम्मिलित हुए विधायक प्रमुख सहित सम्मानित लोगों ने सभी जोड़ों को सुखद जीवन जीने का आशीर्वाद दिया।

देवम लॉन एंड रेस्टोरेंट महमूदनगर में शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन बड़े ही धूमधाम से हुआ जिसमें क्षेत्र की 43 गरीब, बेसहारा बेटियों के हाँथ पीले किए गए जिसमें मुख्य अतिथि विधायक जयदेवी कौशल ब्लॉक प्रमुख काकोरी नीतू यादव,बीडीओ मलिहाबाद अमित सिंह परिहार,बीडीओ काकोरी विनायक सिंह एडीओ समाज कल्याण शिवकुमार सहित समाज कल्याण विभाग के कई अधिकारी कर्मचारियों ने शादी के पवित्र बंधन में बँधे सभी जोड़ों को आशिर्वाद दिया।विधायक जय देवी कौशल ने सभी विवाहित जोड़ो को प्रमाण पत्र वितरित कर सभी के उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख काकोरी नीतू यादव बीडीओ अमित सिंह परिहार बीडीओ विनायक सिंह द्वारा सभी जोड़ों को भावी सुखद दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं दी।शादी समारोह में सभी जोड़ों को पायल,बिछिया,घड़ी,डिनर सेट,कंबल 10 हजार कीमत सहित 35 हजार रुपए की धनराशि कन्या के खाते में और 6 हजार अन्य खर्च उपलब्ध करवाने के साथ ही विधायक ने नव युगलों को नशा न करने का संकल्प द्वारा दिलवाया।

विधायक जयदेवी कौशल ने नवविवाहितों को आशीर्वाद देकर उनके सुखमय वैवाहिक जीवन की कामना की साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा सभी वर्गों और जाति के लोगो के लिए चलाई जा रही योजना को गरीबों के हित व उनके मान सम्मान की रक्षा करने वाला बताया।इस अवसर पर अनाथ कन्या सेजल गुप्ता निवासी मोहम्मद नगर ताल्लुकेदारी का कन्या दान देवम लॉन एंड रेस्टोरेंट के प्रबंधक विकास पाठक विधायक जयदेवी कौशल ने किया इस अवसर पर विदाई के समय लोग अपने आशु नही रोक पाये मंडल अध्यक्ष जितेंद्र अवस्थी प्रधान संघ प्रतिनिधि अंजू सिंह जितेंद्र शुक्ल शैलेन्द्र सिंह सहित क्षेत्र के संभ्रात लोग उपस्थित रहे।

खनन माफियाओं पर माल पुलिस ने कसी नकेल

माल /लखनऊ। अवैध खनन करने वालों पर पुलिस ने सख्ती दिखायी है ।  अपराधियों पर नकेल कसने के उद्देश्य से माल पुलिस लगातार रात्रि गश्त पर जोर दे रही है। देर रात खनन में लिप्त जेसीबी व डम्पर पुलिस की गिरफ्त में आ गया। खननकर्ता भागने में सफल रहे ।

माल थाना प्रभारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस टीम क्षेत्र में भ्रमण कर रही थी ,इसी दौरान किसी ने बताया कि सरसंडा के मजरा लोहजरा में अवैध खनन हो रहा है । पुलिस मौके पर पहुंची तो जेसीबी यूपी 32 एफ़एन 8667 से अवैध खनन किया जा रहा था ।  

मौके पर खड़े डम्पर यूपी 32 एचएन 2494 व जेसीबी के कोई कागजात न मिलने पर एमवी एक्ट में कार्यवाही की गयी । सम्बन्धित विभाग को अग्रिम कार्यवाही के लिए सूचित कर दिया गया ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel