जयंती पर नेता जी को नमन करते हुये कांग्रेसजनों ने किया याद ।

जयंती पर नेता जी को नमन करते हुये कांग्रेसजनों ने किया याद ।

जयंती पर नेता जी को नमन करते हुये कांग्रेसजनों ने किया याद । वी •पी • सिंह (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही । नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर जिला कांग्रेस कमेंटी की बैठक शनिवार को उ0प्र0कांग्रेस कमेटी के सचिव/प्रभारी उज्जवल शुक्ला के आतिथ्य में माबूद खां के अध्यक्षता में हुई।इस मौके पर सर्वप्रथम स्व0 बोस जी

जयंती पर नेता जी को नमन करते हुये कांग्रेसजनों ने किया याद ।

वी •पी • सिंह (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही । 

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर जिला कांग्रेस कमेंटी की बैठक शनिवार को उ0प्र0कांग्रेस कमेटी के सचिव/प्रभारी उज्जवल शुक्ला के आतिथ्य में माबूद खां  के अध्यक्षता में हुई।इस मौके पर सर्वप्रथम स्व0 बोस जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित के बाद नमन कर बैठक का शुभारंभ किया गया। जिलाध्यक्ष माबूद खां ने नेता जी की जयंती पर उनके कृतित्वों व जीवनशैली पर प्रकाश डाला।

साथ ही भारत सरकार से नेताजी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि नेताजी ने पूरी दुनिया के अंदर भारत का सम्मान बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार नेताजी ने आजादी की लड़ाई लड़ी ठीक उसी प्रकार आज हमारे मुल्क के सभीअन्नदाता देश की सीमाओं पर जो जवान है , उनके पिता हैं। वह दिल्ली की ठंड में अपनी शहादत दे रहे हैं।

100 से अधिक अन्नदाता शहादत दे चुके है। वह चाहते है कि इस अवसर पर भाजपा सरकार अन्नदाताओं को लेकर भी कुछ निर्णय लें।श्री खां ने कहा कि पार्टी द्वारा मुझे न्याय पंचायत स्तर पर गठन की जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे पूरी तरह से पालन किया जायेगा। प्रदेश सचिव उज्जवल शुक्ला ने कहा कि आज देश गम्भीर चुनौतियों से जूझ रहा है।जिसमें विपक्ष की भूमिका और भी अहम् हो जाती है।

बैठक में राजेश दूबे, डा0आशुतोष पान्डेय, जगदीश पासी,संजीव दूबे, सिद्धार्थ मिश्र, मृत्युंजय पान्डेय, करमचंद बिंद, रामश्रृगार पाठक,सुरेश उपाध्याय, जफर खां,मुशीर इकबाल, राजेश पान्डेय, कमर मलिक, शिवधारी शुक्ला, लक्ष्मी चौबे,महेंद्र सरोज, नाजिम अली,सुरेश गौतम, जिला दूबे, राजबहादुर सिंह, अवधेश पाल,ब्रम्हदेव तिवारी, परवेज हाश्मी,आबिद अली,अशोक मिश्र, वकील खां,आलोक दूबे, राजेश्वर दूबे, नागेश अग्रहरी, अमृतलाल बिंद आदि शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel