नारे पार गांव में ओपेन हाउस का बैनर लगा कर  लोगो किया  गया जागरूक  ।

नारे पार गांव में ओपेन हाउस का बैनर लगा कर  लोगो किया  गया जागरूक  ।

नारे पार गांव में ओपेन हाउस का बैनर लगा कर लोगो किया गया जागरूक । विजय तिवारी (रिपोर्टर ) सीतामढ़ी भदोही । भदोही जनपद के कोइरौना थाना क्षेत्र के अंतर्गत नारे पार गांव में ओपेन हाउस का बैनर लगाकर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बच्चों के प्रति लोगों

नारे पार गांव में ओपेन हाउस का बैनर लगा कर  लोगो किया  गया जागरूक  ।

विजय तिवारी (रिपोर्टर )

सीतामढ़ी  भदोही ।

भदोही  जनपद के कोइरौना थाना क्षेत्र के अंतर्गत नारे पार गांव में ओपेन हाउस  का बैनर लगाकर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले  लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बच्चों  के  प्रति लोगों को जागरुक करने का कार्य किया। वहीं बच्चों को इस बैनर के माध्यम से संदेश दिया जा रहा है कि बच्चे  अगर किसी मुसीबत हो तो हेल्पलाइन नंबर 1098 टोल फ्री के माध्यम से अपनी समस्याओं को बता सकते हैं।

इसीलिए अपुन का चाइल्डलाइन हेल्पलाइन भदोही के बारे में बच्चों को जागरूक किया जा रहा है। और इसमें यह भी जानकारी दी गई है कि घर से  खोए हुए बच्चे अथवा घर से भागे हुए बच्चे और लावारिस बच्चे जिन्हें आश्रय की जरूरत हो , और कामकाजी बच्चे जिनका उत्पीड़न हो रहा हो।

जो बच्चे अकेले और बीमार हो बच्चे जिन्हें भावनात्मक सहारे और मार्गदर्शन की जरूरत हो और बच्चा जो मुसीबत में हो उनके लिए चाइल्ड लाइन 24 घंटे मुफ्त आपातकालीन राष्ट्रीय फोन सेवा है। साथ ही जो बेघर और बेसहारा बच्चों की मदद के लिए यह हेल्पलाइन नंबर कार्यरत है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel