शहरी गरीबों के लिए बना आवास अपनी दुर्दशा पर बहा रहा है आंसू ।

शहरी गरीबों के लिए बना आवास अपनी दुर्दशा पर बहा रहा है आंसू । मुकेश कुमार( रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार बसपा में मान्यवर कांशीराम शहरी निर्बल आवास के तहत नगरीय इलाकों में गरीबों के रहने के लिए आवास बनाया गया था। इस दौरान भदोही के मामदेवपुर, ज्ञानपुर के कंसापुर, सुरियावां नगर

शहरी गरीबों के लिए बना आवास  अपनी दुर्दशा पर  बहा रहा है  आंसू  ।

मुकेश कुमार( रिपोर्टर )

सुरियावां  भदोही । 

प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार बसपा में मान्यवर कांशीराम शहरी निर्बल आवास के तहत नगरीय इलाकों में गरीबों के रहने के लिए आवास बनाया गया था। इस दौरान भदोही के मामदेवपुर, ज्ञानपुर के कंसापुर, सुरियावां नगर पंचायत में आवास का निर्माण लगभग पूर्ण हो चुके हैं।

सकार की ओर से घोसिया, खमरिया, गोपीगंज, नई बाजार नगर पंचायत में आवास बनाने का प्रस्ताव बनाया गया था, लेकिन सरकार जाने के बाद इस पर खास पहल नहीं हो सकी। नई सरकार बनने के बाद कांशीराम शहरी आवास योजना के तहत सुरियावां नगर से सटे अभिया रोड स्थित 243 कमरों का बना कांशीराम आवास योजना फ्लैट आज तक अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है ।

शासन द्वारा बनाए गए आवंटन के लिए आवास आज भी उपेक्षित पड़े हुए हैं । ना तो वहां बिजली की व्यवस्था हो पाई ना ही पानी की व्यवस्था हो पाई आवास में लगे दरवाजे एवं खिड़कियों को अराजक तत्वों द्वारा उखाड़ लिया गया है  और  कही – कही झाड़ झंकार से  दिवाले  भी फटना शुरू हो गया है ।  शासन के द्वारा आज तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई ।

सुरियावां क्षेत्र के नगरी गरीबों के लिए बना आवास आज तक अपने आवंटन की राह देख रहा है लेकिन डूबा कर्मियों की लापरवाही कहें या शासन की अनदेखी इस पर आज तक कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है आम गरीब जनमानस का कहना है कि शासन द्वारा पूर्ण रूप से तैयार करा कर अगर पात्र गरीबों को आवंटन हो जाए तो बहुत लोगों का इससे आवास की समस्या दूर हो सकती है ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel